Sarkari Naukri: बिहार के इस विभाग में होगी 2247 पदों पर भर्तियां, चेक करें डिटेल
Advertisement

Sarkari Naukri: बिहार के इस विभाग में होगी 2247 पदों पर भर्तियां, चेक करें डिटेल

उम्मीदवारों का चयन (Selection) उनके मार्क्स के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद प्राप्त कर सकेंगे.

Sarkari Naukri: बिहार के इस विभाग में होगी 2247 पदों पर भर्तियां, चेक करें डिटेल

Patna: बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (Revenue and Land Reforms Department) के विभिन्न कटेगरी में 2247 पदों पर भर्तियां की जानी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्पेशल सर्वे के लिए सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो, अमीन व लिपिक के रिक्त पदों को भरने की पूरी जिम्मेदारी भू अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय को दी गई है.

इसी साल लिए जाएंगे आवेदन 
बता दें कि भू अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय द्वारा इसी वर्ष ऑनलाइन आवेदन (Online Application) लिए जाएंगे. पूरी प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित होगी. 

मार्क्स के आधार पर होगा चयन 
उम्मीदवारों का चयन (Selection) उनके मार्क्स के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद प्राप्त कर सकेंगे. बता दें कि विशेष सर्वेक्षण के लिए पहले फेज मे संविदा के आधार पर सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के 275 पद, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो के 550 पद, विशेष सर्वेक्षण अमीन के 4950 पद, अमीन के 550 और विशेष सर्वेक्षण लिपिक के 550 पदों का सृजन किया गया था.

ये भी पढ़ें- युवाओं के लिए खुशखबरी, होने वाली है मोटी सैलरी वाले 45 हजार शिक्षकों की भर्ती

2019 में जारी हुआ था नोटिफिकेशन 
इन पदों को भरने के लिए 2019 मे एडवर्टाइजमेंट जारी किया गया था. इस भर्ती के बाद कई कर्मचारियों की सेवा विभिन्न कारणों से समाप्त कर दी गई थी.

इन पदों पर होनी है बहाली 
सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी: 64 पद 
कानूनगो: 214 पद 
सर्वे अमीन: 1686 पद 
लिपिक: 210 पद 
संविदा अमीन: 73 पद 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री रामसूरत राय (Ram Surat Rai) ने बताया कि राज्य के 20 जिलों में भूमि के सर्वेक्षण (Land Survey) का कार्य चल रहा है. इसी वर्ष बचे हुए अन्य 18 जिलों में सर्वें (Survey) का काम प्रारंभ किया जाना है. कर्मचारियों की कमी की वजह से दूसरे फेज का सर्वे शुरू नहीं किया जा सका है. इसे देखते हुए बहाली का फैसला किया गया है. 

Trending news