रोहतास में पेड़ से टकराई स्कूल बस, हादसे में 6 बच्चे घायल
Advertisement

रोहतास में पेड़ से टकराई स्कूल बस, हादसे में 6 बच्चे घायल

School Bus Accident: रोहतास जिले  में बुधवार की सुबह एक स्कूल की बस पेड़ से टकरा गई. सामने आया है कि इस हादसे में 6 बच्चे घायल हो गए. घटना जिले के अकोढ़ीगोला थाना की है. स्थानीय लोगों ने बताया कि चालक ने संतुलन खो दिया था, 

रोहतास में पेड़ से टकराई स्कूल बस, हादसे में 6 बच्चे घायल

रोहतासः School Bus Accident: जिले में सुबह-सुबह एक दर्दनाक खबर सामने आई. यहां बच्चों को स्कूल ले जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई. इसके कारण बस में बैठे बच्चे घायल हो गए. घायल बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा पेड़ से टकरा जाने की वजह से हुआ. लोगों ने बताया कि चालक से बैलेंस बिगड़ गया था और संतुलन खोने की वजह से वह स्थिति को संभाल नहीं पाया. 

  1. मौके पर जुटे ग्रामीणों ने बच्चों को बस से बाहर निकाला
  2. चालक ने संतुलन खो दिया था, पेड़ से टकरा गई थी बस

बच्चों के ले जाया गया अस्पताल
जानकारी के मुताबिक, रोहतास जिले  में बुधवार की सुबह एक स्कूल की बस पेड़ से टकरा गई. सामने आया है कि इस हादसे में 6 बच्चे घायल हो गए. घटना जिले के अकोढ़ीगोला थाना की है. स्थानीय लोगों ने बताया कि चालक ने संतुलन खो दिया था, जिससे कारण बस सड़क किनारे एक बड़े पेड़ से टकरा गई. हादसे में बस में आगे बैठे बच्चे घायल हो गए. सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए नारायण मेडिकल अस्पताल ले जाया गया.

कुछ बच्चे फर्स्ट एड के बाद भेजे गए घर
हादसे के बाद वहां जुटे ग्रामीणों ने बच्चों को बस से बाहर निकाला. लोगों ने बच्चों की प्रारंभिक चिकित्सा कराई. सूचना पाकर कई अभिभवक भी पहुंच गए. इसके बाद घायल बच्चों को पीएचसी एवं एक स्थानीय क्लिनिक में ले जाया गया. घायल बच्चों को प्रारंभिक चिकित्सा के बाद घर भेज दिया गया. शेष बच्चों को अन्य बस से स्कूल ले जाया गया. घायल बच्चे अकोढ़ी गोला क्षेत्र के इसरा, बंडपा, कुसुम्हरा एवं राजपुर के हैं.

स्कूल ने हायर कर रखी है प्राइवेट बस 
सामने आया है कि उक्त स्कूल ने बच्चों को बस सुविधा देने के लिए कई प्राइवेट बसों को भाड़े पर लिया है. बुधवार सुबह जो बस दुर्घटनाग्रस्त हुई वो भी उन्हीं में से एक थी. यह भी बताया जा रहा है कि सफेद रंग की बस में स्कूल बस के मानकों का पालन नहीं किया गया है. जिससे बड़े सवाल खड़े होते हैं. स्कूल की अधिकांश बसों में मानकों का पालन नहीं किया जाता है. इस संबंध में स्कूल प्रशासन से बात करने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़िएः Weather Report: बिहार में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, बिजली गिरने की भी आशंका

Trending news