थानेदार ने की महिला के साथ बदतमीजी, कहा-जिसे बुलाना हो बुला लो
Advertisement

थानेदार ने की महिला के साथ बदतमीजी, कहा-जिसे बुलाना हो बुला लो

Secretariat Woman Case: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एसएचओ सीपी गुप्ता को उक्त महिला को सलाखों के पीछे डालने की धमकी देते देखा जा सकता है. 

थानेदार ने की महिला के साथ बदतमीजी, कहा-जिसे बुलाना हो बुला लो

Patna: पटना के सचिवालय थाने में एसएचओ द्वारा एक महिला कर्मचारी को कथित तौर पर अपमानित किया गया था. जिसे लेकर SSP मानवजीत सिंह ढ़िल्लो ने मंगलवार को घटना की जांच के लिए एएसपी काम्या मिश्रा की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है.

जानिए क्या है पूरा मामला
पीड़िता कंचन कुमारी पटना सचिवालय में कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि मैं अपने कार्यालय के गेट के पास खड़ी थी, तभी कुछ बाइक सवार अपराधियों ने मेरा मोबाइल फोन छीन लिया. घटना के बाद मेरे सहयोगियों ने मुझे संबंधित पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने का सुझाव दिया. हमलोग सचिवालय थाना गए और एसएचओ के समक्ष एक लिखित शिकायत की. इसके उपरांत जब मैंने अपनी शिकायत के लिए रसीद मांगी, तो एसएचओ अचानक मुझ पर और मेरे दोस्तों पर नाराज हो गए. उन्होंने न केवल मुझे रसीद देने से इनकार किया, बल्कि यह भी धमकी दी कि वह मुझे लॉकअप में डाल देंगे. सौभाग्य से, मेरे दोस्तों ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया था. एसएचओ का व्यवहार न केवल अशिष्ट था, बल्कि अपमानजनक भी था. मैं पीड़िता थी लेकिन एसएचओ ने मेरे साथ एक आरोपी की तरह व्यवहार किया, जो मुझे पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

पुलिस ही दे रही है धमकी
कंचन कुमारी के साथ ही सचिवालय में कार्यरत प्रीति कुमारी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में महिला सशक्तिकरण के बारे में बात करते हैं. लेकिन अगर पुलिस हमें इस तरह धमकी देती है तो हम सशक्त कैसे हो सकते हैं? मुख्यमंत्री को हमारी मानसिक आघात को समझना चाहिए. अगर हम जैसे सरकारी कर्मचारी राज्य में सुरक्षित नहीं हैं, तो हम कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि आम लोग यहां सुरक्षित महसूस करेंगे?

जांच में शामिल हुए एएसपी रैंक के अधिकारी 
पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढ़िल्लो ने कहा कि हमने मामले की जांच के लिए एएसपी रैंक के एक अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया है. रिपोर्ट के निष्कर्षों के आधार पर हम कथित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news