बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन करेगी JDU? उपेंद्र कुशवाहा बोले...
Advertisement

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन करेगी JDU? उपेंद्र कुशवाहा बोले...

Bihar Special State Status: उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने में कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन अगर जरूरत पड़ेगी तो इसे लेकर आंदोलन भी किया जाएगा.

(फाइल फोटो)

पटना: Bihar Special State Status बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर बिहार में सत्ताधारी गठबंधन के दो घटक दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (युनाइटेड) में अब दूरियां बढ़ती जा रही हैं. जदयू के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने सोमवार को इस मामले में दो कदम आगे बढ़ते हुए यहां तक कह दिया कि अगर जरूरत पड़ी तो इस मामले को लेकर आंदोलन भी किया जाएगा.

  1. बिहार में विशेष राज्य के दर्जे पर जारी है 'रार'
  2. उपेंद्र कुशवाहा ने कही बड़ी बात

'विशेष राज्य का दर्जा मिलने में कोई दिक्कत नहीं'
उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने में कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या सरकार चाहे तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल सकता है और इसमें आ रही तमाम बाधाओं को भी दूर किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-Bihar Special State Status: CM नीतीश को मिला मांझी का साथ, जानिए क्या कहा...

 

'आंदोलन करेगी जदयू'
उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, यह जदयू की शुरू से ही मांग रही है. पार्टी आज भी यह मांग कर रही है. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो इसे लेकर आंदोलन भी किया जाएगा.

'बिहार को मिलना चाहिए विशेष राज्य का दर्जा'
उन्होंने कहा कि नीति आयोग (Niti Aayog) ने भी अपनी रिपोर्ट में बिहार के पिछड़ेपन की ओर इशारा किया है. ऐसी स्थ्तिी में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि विशेष पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा दो अलग-अलग चीजें हैं.

'केंद्र कितना पैसा दे रहा ये बताएं बीजेपी नेता'
उपेंद्र कुशवाहा यहीं नहीं रुके. उन्होंने भाजपा के नेताओं द्वारा विशेष पैकेज की राशि को लेकर दिए जा रहे बयान पर कहा कि अगर ज्यादा पैसा बिहार को केंद्र सरकार दे रही है तो उन्हें बताना चाहिए कि किस-किस मद में सरकार पैसा ज्यादा दे रही है, कितना खर्च हुआ, इस बात की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें-बिहार: जेडीयू के साथ 'मतभेद' पर बीजेपी की सफाई, कहा-'हम साथ-साथ हैं'

 

'आंदोलन करने का सबको अधिकार'
इधर, कुशवाहा के बयान पर बिहार के मंत्री और भाजपा के नेता नितिन नवीन ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्यों के विकास के लिए जो भी किया जाना चाहिए, वह सबकुछ किया जा रहा है. सभी को मिलकर बिहार के विकास के लिए मिलकर काम करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र में लोकतांत्रिक तरीके से आंदेालन करने का अधिकार सभी को है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news