भारत-नेपाल सीमा से SSB ने चीनी नागरिक सहित दो लोगों को पकड़ा
Advertisement

भारत-नेपाल सीमा से SSB ने चीनी नागरिक सहित दो लोगों को पकड़ा

 सशस्त्र सीमा बल की एक टीम ने बिहार (Bihar) के किशनगंज जिले में भारत-नेपाल सीमा से एक चीनी नागरिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. कथित चीनी नागरिक की पहचान चोजोर वोसर के रूप में हुई है. 

 SSB ने चीनी नागरिक सहित दो लोगों को पकड़ा (फाइल फोटो)

Patna: सशस्त्र सीमा बल की एक टीम ने बिहार (Bihar) के किशनगंज जिले में भारत-नेपाल सीमा से एक चीनी नागरिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. कथित चीनी नागरिक की पहचान चोजोर वोसर के रूप में हुई है, जिसके साथ एक भारतीय एजेंट पेमा भूटिया था, जो पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी का रहने वाला था. ये दोनों बुधवार शाम को अवैध रूप से नेपाल पार करने की कोशिश कर रहे थे.

एसएसबी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने किशनगंज जिले के कोधोबाड़ी पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा पर संदिग्ध गतिविधियों के साथ दो व्यक्तियों को देखा. इसके बाद, हमने ध्यान केंद्रित किया और उनसे दस्तावेज पेश करने को कहा. कथित व्यक्ति सीमा पार करने के लिए आवश्यक दस्तावेज पेश करने में नाकाम रहे.

 ये भी पढ़ें- रोहतास: शिक्षक नियुक्ति में फर्जीवाड़ा, गलत हस्ताक्षर पर 20 से अधिक लोगों को मिली सरकारी नौकरी

उन्होंने आगे बताया कि, शुरूआत में, वे भारतीय नागरिक होने का दावा कर रहे थे. जब हमने उनसे संक्षेप में पूछताछ की, तो वे टूट गए. चीनी नागरिक ने दावा किया कि उसके पास कोई दस्तावेज नहीं है. उसने पेमा भूटिया को सीमा पार करने में मदद करने के लिए एक पैसे दिए थे. गिरफ्तारी के बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें बिहार: मद्य निषेध विभाग के 3 सिपाही समेत 5 गिरफ्तार, शराब कारोबारी से रिश्वत लेने का मामला

जिसके बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने उम्मीद जल्द ही इस मामले पर उन्हें कोई और ठोस जानकारी मिल सकती हैं. 

(इनपुट: भाषा) 

 

Trending news