Super Cop शिवदीप लांडे दिसंबर में लौट रहे बिहार, नाम से ही 'कांपते' हैं अपराधी
X

Super Cop शिवदीप लांडे दिसंबर में लौट रहे बिहार, नाम से ही 'कांपते' हैं अपराधी

बिहार कैडर ( Bihar Cadre) के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) अपने गृह राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में पांच साल की प्रतिनियुक्ति के बाद वापस बिहार (Bihar) लौटेंगे. लांडे वर्तमान में मुंबई (Mumbai) अपराध शाखा में संयुक्त पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात हैं.

Super Cop शिवदीप लांडे दिसंबर में लौट रहे बिहार, नाम से ही 'कांपते' हैं अपराधी

Patna: बिहार कैडर ( Bihar Cadre) के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) अपने गृह राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में पांच साल की प्रतिनियुक्ति के बाद वापस बिहार (Bihar) लौटेंगे. लांडे वर्तमान में मुंबई (Mumbai) अपराध शाखा में संयुक्त पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात हैं. उनके दिसंबर (December) के पहले सप्ताह में बिहार में कार्यभार संभालने की उम्मीद है.

बिहार में ट्रैक रिकॉर्ड रहा प्रभावशाली 
लांडे का ट्रैक रिकॉर्ड (Track record) बिहार (Bihar) में इतना प्रभावशाली था कि हर कोई, खासकर CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar), उन्हें राज्य में वापस चाहते थे. पटना (Patna) के सिटी एसपी (City SP) के रूप में अपने आठ महीने के कार्यकाल के दौरान, उन्होंने कई मामलों का पर्दाफाश किया था, जिसमें नकली नोट, ड्रग रैकेट, नकली कॉस्मेटिक सिंडिकेट आदि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- विजिलेंस के निशाने पर मंत्री जनक राम के ओएसडी, कई ठिकानों पर पड़े छापे

त्वरित कार्रवाई के कारण बढ़ा था कारोबारियों का हौसला 
अशोक राजपथ (Ashok Rajpath) में रंगदारी के आरोप में एक कपड़ा व्यापारी की हत्या कर दी गई थी. डर के मारे अधिकांश कारोबारियों ने अपनी दुकानें बंद कर ली थी, लेकिन लांडे ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) के सामने उनकी पिटाई कर दी. उनकी त्वरित कार्रवाई ने दुकान मालिकों का हौसला बढ़ाया, जिसके बाद उन्होंने अपनी दुकानें फिर से खोल दीं.

रेत माफियाओं की गतिविधियों को रोकने में रहे कामयाब 
रोहतास (Rohtas) के एसपी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, वह राज्य में रेत माफियाओं की गतिविधियों को रोकने में कामयाब रहे. उन्हें अररिया (Araria) जिले के एसपी (SP) के रूप में भी तैनात किया गया था.

मुंगेर जिले से की थी करियर की शुरुआत 
बता दें कि बिहार कैडर के 2006 बैच के IPS शिवदीप लांडे ने मुंगेर (Munger) जिले से अपने करियर की शुरूआत की थी. उनकी कर्तव्यनिष्ठा, ईमानदारी व मानवता को यहां के लोग आज भी भूले नहीं हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news