कश्मीर में आतंकियों ने फिर किया बिहारियों पर हमला, दो की मौत एक की हालत गंभीर
X

कश्मीर में आतंकियों ने फिर किया बिहारियों पर हमला, दो की मौत एक की हालत गंभीर

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकवादियों ने तीन गैर स्थानीय लोगों को गोली मार दी है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में एक गंभीर रूप से घायल हैं.

कश्मीर में आतंकियों ने फिर किया बिहारियों पर हमला, दो की मौत एक की हालत गंभीर

Patna: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकवादियों ने तीन गैर स्थानीय लोगों को गोली मार दी है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में एक गंभीर रूप से घायल हैं. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. इस हमले को लेकर पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मूल रूप से बिहार के रहने वाले तीनों लोगों पर आतंकियों ने कुलगाम के वानपोह इलाके में अंधाधुंध फायरिंग की. इस आतंकी घटना में 2 गैर स्थानीय लोगों की मौत हो गई और 1 घायल हो गया है. 

इस हमले के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. वानपोह, कुलगाम (जम्मू-कश्मीर) में आतंकवादियों द्वारा जिन तीन गैर-कश्मीरी मजदूरों पर गोलियां चलाई गईं, उनकी पहचान राजा रेशी देव (मृत), जोगिंदर रेशी देव (मृत) और चुनचुन रेशी देव (घायल) के रूप में हुई. ये सभी बिहार के रहने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें: आतंकी हमले में बिहार के शख्स की हत्या पर CM नीतीश ने जताया दुख, किया ये बड़ा ऐलान

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को आतंकियों ने बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30) को शनिवार शाम को श्रीनगर में ईदगाह के पास पार्क के बाहर गोली मार दी. इस हमले में साह की मौके पर ही मौत हो गई थी. साह श्रीनगर में गोलगप्पा बेचते थे और उनका सपना बिहार में मौजूद परिवार को गरीबी से निकालना था, जो उनकी मौत के साथ टूट गया था. 

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत, गोलगप्पा बेचने वाले बिहार के शख्स की गोली मारकर हत्या

 

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में बिहारी के बांका निवासी अरविंद कुमार साह की हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शोक जताया था. सीएम ने घटना पर दुख जताते हुए मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए देने का ऐलान किया था. साथ ही, श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है.

 

Trending news