Sasaram: अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने अपनाया 'अनोखा' तरीका, लोग देखकर रह गए दंग
Advertisement

Sasaram: अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने अपनाया 'अनोखा' तरीका, लोग देखकर रह गए दंग

बिहार में सेना भर्ती में अग्निपथ योजना का विरोध लगातार तीसरे दिन शुकवार को भी जारी है. सासाराम में भी ''अग्नीपथ योजना'' का युवक विरोध कर रहे हैं. हालांकि यहां पर इसके विरोध का तरीका कुछ अद्भुत दिखाई दिया.

(फाइल फोटो)

Sasaram: बिहार में सेना भर्ती में अग्निपथ योजना का विरोध लगातार तीसरे दिन शुकवार को भी जारी है. सासाराम में भी ''अग्नीपथ योजना'' का युवक विरोध कर रहे हैं. हालांकि यहां पर इसके विरोध का तरीका कुछ अद्भुत दिखाई दिया. पोस्ट ऑफिस चौराहा पर आगजनी कर सड़क जाम किया तथा सड़क पर ही ''सपाटा'' लगाते हुए ''वर्जिश'' करने लगे. सेना में भर्ती के लिए तैयारी करने वाले कई युवा सड़क पर ही सपाटा मारकर ''कसरत'' करते दिखे. 

जमकर की तोड़फोड़
इस दौरान जमकर हंगामा किया तथा युवकों ने पुरानी जीटी रोड पर जमकर तोड़फोड़ भी की. कई वाहनों के शीशे फोड़ दिए गए, ठेला खोमचा को पलट दिया गया. साथ ही आगजनी कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई. सदर एसडीओ मनोज कुमार तथा नगर थानाध्यक्ष संजय सिन्हा युवकों को समझाने की कोशिश कर रहे थे. 500 से अधिक की संख्या में लड़के उग्र होकर प्रदर्शन कर रहे हैं. जिससे अफरा-तफरी की स्थिति हो गई है. 

अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए
युवकों ने बताया कि उन लोगों की मांग है कि ''अग्नीपथ योजना'' को या तो वापस लिया जाए, नहीं तो इसे 15 साल तक के लिए बढ़ाया जाए. साथ ही वर्ष 2019 में सेना बहाली के लिए ली गई फिजिकल परीक्षा की लिखित परीक्षा ली जाए. बता दें कि छात्रों ने इस दौरान जमकर तोड़फोड़ की है और प्रशासन बेबस बनी रही. इससे पहले बुधवार और गुरुवार को राज्य के अधिकांश जिलों में अग्निपथ योजना का विरोध हुआ था.

ये भी पढ़िये: स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने किया हंगामा

Trending news