Journalist Murder Case: पत्रकार हत्याकांड में दो दिवसीय भूख हड़ताल जारी, उठाई मुआवजे की मांग
Advertisement

Journalist Murder Case: पत्रकार हत्याकांड में दो दिवसीय भूख हड़ताल जारी, उठाई मुआवजे की मांग

Journalist shot died:  पत्रकार की हत्या का मामला में आज दूसरे भी जिले के पत्रकारों की भूख हड़ताल लगातार जारी रही है. धरना प्रदर्शन के दौरान पत्रकारों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

(फाइल फोटो)

Begusarai: Journalist shot died:  पत्रकार की हत्या का मामला में आज दूसरे भी जिले के पत्रकारों की भूख हड़ताल लगातार जारी रही है. धरना प्रदर्शन के दौरान पत्रकारों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. पत्रकारों द्वारा प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम दिया गया था, और जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की गई थी. इस भूख हड़ताल के दौरान बड़ी संख्या में पत्रकारों के अलावा जिला के बुद्धजीवी, राजनीतिक, समाजसेवी और अन्य तबके के लोग भी इस धरने में शामिल रहे. 

दूसरे दिन भी रही हड़ताल जारी

जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष शालिग्राम सिंह ने बताया कि अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी सहित परिवार को मुआवजे देने की मांग की गई है. आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान लोगों ने प्रशासन की कार्रवाई पर कई सवाल खड़े किए हैं. इसके पहले भी 25 मई को पत्रकारो ने समाहरणालय पर जोरदार प्रदर्शन किया था.  इस दौरान संघ के द्वारा 2 दिनों के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की थी ऐसा नहीं होने पर संघ द्वारा धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल का अल्टीमेटम दिया गया था. 

20 मई को हुई थी हत्या

जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष डॉ शालिग्राम सिंह के नेतृत्व में शहर के हड़ताली चौक पर धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल का कार्यक्रम का आयोजन हुआ है. 20 मई को बखरी इलाके में पत्रकारिता का काम करने वाले सांखू गांव के 25 वर्षीय निवासी सुभाष कुमार की शुक्रवार को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है उस समय वह अपने पड़ोस में भोज खाकर घर वापस आ रहे थे. इसी दौरान चार की संख्या में पहुंचे हथियारबंद बदमाशो ने पत्रकार सुभाष को गोली मार दी. 

पुलिस ने कही छापेमारी की बात
इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर किया था.  जिसमें से एक आरोपी ने सरेंडर कर दिया है. जबकि अन्य अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.  इसी मामले में बेगूसराय के पत्रकारों में नाराजगी देखी जा रही और पत्रकार लगातार प्रदर्शन कर रहे है.  इस मामले में पुलिस लगातार छापेमारी करने की बात कह रही है. 

ये भी पढ़िये: GayaJi Mahotsav: तीन दिन चले गयाजी महोत्सव का समापन, क्या बदला जाएगा जिले का नाम

Trending news