Upendra Kushwaha Security: उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा बढ़कर Y प्लस श्रेणी की हुई, हैसियत भी बढ़ी
Advertisement

Upendra Kushwaha Security: उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा बढ़कर Y प्लस श्रेणी की हुई, हैसियत भी बढ़ी

Upendra Kushwaha Security:पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बीते साल ही जेडीयू में जा मिली थी. इसके बाद  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को जेडीयू राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की थी. 

जदयू में शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा बढ़ी

पटनाः Upendra Kushwaha Security: रालोसपा को विलय कर जदयू में शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जदयू नेता और पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को Y प्लस की सुरक्षा मुहैया कर दी गई है. गृह विभाग स्पेशल ब्रांच ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है . फिलहाल उन्हें विधायक की सुरक्षा मिल रही है. इस सुरक्षा बढ़ोतरी के बाद कहा जा रहा है कि पार्टी में कुशवाहा की हैसियत लगातार बढ़ रही है. 

  1. आठ साल बाद JDU में लौटे
  2. तीन साल पहले हुआ था हमला

आठ साल बाद JDU में लौटे
पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बीते साल ही जेडीयू में जा मिली थी. इसके बाद  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को जेडीयू राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की थी. बता दें कि कुशवाहा करीब आठ साल के लंबे अंतराल के बाद जेडीयू में लौटे थे. हालांकि इस विलय से सभी खुश नहीं थे.  इस मौके पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की नामौजूदगी चर्चा का विषय रही थी. हालांकि सीएम नीतीश ने उनकी वापसी करा ली थी. 

तीन साल पहले हुआ था हमला
तीन साल पहले उपेंद्र कुशवाहा पर हमला भी हुआ था. 2019 की फरवरी में आक्रोश मार्च के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पर सादे लिबास में पुलिस वालों द्वारा टारगेट कर लाठियां बरसाने के बाद पार्टी के प्रदेश महासचिव विनय कुशवाहा ने उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा प्रदान करने की मांग की थी. कहा कि उनकी हत्या की साजिश रची गई थी. उस समय अगर सादे लिबास में लाठी से प्रहार करने वाले पुलिस को धकेला नहीं होता तो उपेंद्र कुशवाहा की हत्या भी हो सकती थी.

यह भी पढ़े- बिहार के किसानों के लिए कल का दिन बेहद खास, चाय को मिलेगी राष्ट्रीय पहचान

Trending news