प्रधानमंत्री से मिले विजय सिन्हा, शताब्दी समारोह समापन कार्यक्रम में आने का दिया न्यौता
Advertisement

प्रधानमंत्री से मिले विजय सिन्हा, शताब्दी समारोह समापन कार्यक्रम में आने का दिया न्यौता

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने बिहार में चल रहे विधानसभा शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को शामिल होने का न्यौता दिया.

(फोटो साभारः Twitter)

पटनाः बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने बिहार में चल रहे विधानसभा शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को शामिल होने का न्यौता दिया. विजय सिन्हा ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह जरूर इस समारोह में शामिल होंगे लेकिन अभी समय और तारीख तय नहीं है.

विजय सिन्हा बोले अब बिहार को चालाक नहीं चालक चाहिए
विजय सिन्हा ने बताया कि विधानसभा में शताब्दी स्तंभ का उद्घाटन इसके अलावा एक संग्रहालय का उद्घाटन और गेस्ट हाउस जो हमने बनाया है उसका उद्घाटन हम प्रधानमंत्री के कर कमलों से करवाना चाहते हैं.

बिहार की राजनीति में इन दिनों लगातार बीजेपी के कई मंत्री दिल्ली दौरा कर रहे हैं. इस पर विजय सिन्हा ने कहा कि अब चतुराई की राजनीति नहीं चलेगी जो शहर की राजनीति के भरोसे लंबे पारी खेलना चाह रहे थे उनकी राजनीति नहीं चलेगी अब बिहार को चालाक नहीं चालक चाहिए.

बिहार में निवेश करने के लिए तैयार हो रहे निवेशक 

बिहार उद्योग मंत्रालय की तरफ से दिल्ली में इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया. जिसमें कई अच्छे निवेशकों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई. बिहार में निवेश करने की बात पर विजय सिन्हा ने कहा कि श्री बाबू के समय में बिहार में कई उद्योग लगे थे लेकिन इसके बाद पता नहीं बिहार को किसकी नजर लग गई कि कोई उद्योग नहीं लगे. अब दोबारा से बिहार बदल रहा है, बिहार आगे बढ़ रहा है.

कुल 110 कंपनियों ने दिल्ली में आयोजित इन्वेस्टर मीट में लिया हिस्सा
दिल्ली में आयोजित इन्वेस्टर मीट में कुल 110 कंपनियों ने हिस्सा लिया मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि बिहार में निवेशकों की भीड़ हो चुकी है अब ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग बिहार में निवेश करना चाहते हैं. अगला इन्वेस्टर मीट हम मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद में आयोजित करेंगे. दिल्ली के होटल ताज मानसिंह में आज बिहार के उद्योग मंत्रालय के तरफ से इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया जिसमें देशभर के उद्योगपति आए तथा अलग-अलग कंपनियों के प्रतिनिधि भी इस इन्वेस्टर मीट में पहुंचे थे. वह इस कार्यक्रम में अपनी कंपनी के तरफ से प्रपोजल लेकर पहुंचे थे.

मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि लोग कहते थे बिहार में सुई की इंडस्ट्री भी नहीं लगाई जा सकती लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना ग्रैनी थर्मल प्लांट सबसे पहले बिहार में लगा है. इसके अलावा एशिया का सबसे बड़ा इथेनॉल प्लांट आरा में हम बहुत जल्दी इसका अगले महीने उद्घाटन करेंगे. मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में फूड प्रोसेसिंग की असीम संभावनाएं हैं. इसलिए हमारा विशेष फोकस टैक्सटाइल इंडस्ट्री और फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री पर है टैक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए हम अगले महीने टैक्सटाइल इंडस्ट्री पॉलिसी भी लाएंगे. 

Trending news