Weather Forecast Bihar: राजधानी पटना पर Cyclone Jawad का असर, बढ़ी धुंध-गिरा पारा
X

Weather Forecast Bihar: राजधानी पटना पर Cyclone Jawad का असर, बढ़ी धुंध-गिरा पारा

Weather Report in Bihar: बिहार के पूर्वी क्षेत्र में 4 और पांच दिसंबर को बूंदाबांदी होगी, वहीं पूरे बिहार में आंशिक बादल छाए रहेंगे. पिछले 24 घंटे के अंदर पटना की विज्विलिटी सबसे कम 800 मीटर रही है. वही प्रदेश में सबसे कम तापमान औरंगाबाद में 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है

Weather Forecast Bihar: राजधानी पटना पर Cyclone Jawad का असर, बढ़ी धुंध-गिरा पारा

पटनाः Weather Report in Bihar: राजधानी पटना में अभी से जवाद चक्रवातीय तूफान का असर दिख रहा है. आसमान में बादल छाए हुए है. सूरज को बादल घेर रखा है. कभी कभी बादल को चीरता हुआ सूरज की किरणें जरूर देखने को मिल रही है. जवाद तूफान कल उड़ीसा के तट से टकराएगा.

बूंदाबांदी बिहार में दिखेगी
इधर, साथ ही पटना में ठंड में इजाफा हुआ है. कुहासे की बजह से न्यूनतम तापमान में कमी देखने को मिल रही है. रात में तापमान और कम रहा है. धुंध और कुहासे के बीच सुबह में सड़क पर ट्रैफिक कम रहा. मौसम विभाग ने पुर्वानुमान में कहा है कि जवाद तूफान का आंशिक असर बिहार में देखने को मिलेगा.

बिहार के पूर्वी क्षेत्र में 4 और पांच दिसंबर को बूंदाबांदी होगी, वहीं पूरे बिहार में आंशिक बादल छाए रहेंगे. पिछले 24 घंटे के अंदर पटना की विज्विलिटी सबसे कम 800 मीटर रही है. वही प्रदेश में सबसे कम तापमान औरंगाबाद में 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है.

बादल छाए रहेंगे
मौसम केंद्र पटना के निदेशक विवेक सिन्हा के मुताबिक प्रदेश में पूर्वी एवं उत्तर-पूर्वी हवा निरंतर चल रही है. हवा का विस्तार समुद्रतल से 1.5 किमी तक फैला है. इन सभी के प्रभाव से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ रात के तापमान में आंशिक वृद्धि होगी. तीन दिनों तक मौसम शुष्क बने रहने के साथ चौथे दिन यानी पांच दिसंबर को प्रदेश के पूर्वी भागों के कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी का पूर्वानुमान है.

हवा की गति होगी इतनी तेज
मौसम विभाग ने कहा कि 65 किमी प्रति घंटा की गति से उत्तरी आंध्र प्रदेश तट और ओडिशा तट पर शनिवार की शाम से अगले 12 घंटे तक तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम विज्ञान के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि चक्रवाती तूफान समुद्र में बड़े तूफान में तब्दील हो जाएगा और 110 किमी प्रति घंटा की गति से हवाएं चलेंगी.हवा की गति रविवार को सुबह से अगले 12 घंटों तक 80 किमी प्रति घंटा हो सकती है.

यह भी पढ़िएः देश का पहला आयुर्वेदिक केंद्र जहां हाथ देखकर हो रहा इलाज, मरीजों को हो रहा पूरा फायदा

Trending news