Weather Report and Rain Forecast Today: बारिश से कांपा पटना, जानिए प्रमुख शहरों में कितनी है ठंड
Advertisement

Weather Report and Rain Forecast Today: बारिश से कांपा पटना, जानिए प्रमुख शहरों में कितनी है ठंड

Weather Report Today and Cold Wave: पटना में अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है. बारिश की संभावना सबसे अधिक 90 प्रतिशत है. 

Weather Report and Rain Forecast Today: बारिश से कांपा पटना, जानिए प्रमुख शहरों में कितनी है ठंड

पटनाः Weather Report Today and Cold Wave: राजधानी पटना में मंगलवार की शाम हुई बारिश से ठंड बढ़ गई है. सभावना जताई जा रही है बारिश के बाद राजधानी पटना और सटे इलाकों में पारा गिरने से ठंड में और बढ़ोतरी होगी. वहीं, नालंदा में आज तेज बारिश हुई है. इससे जिले में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. जानिए बिहार में क्या है मौसम का हाल

  1. पटना के कुछ इलाकों में कोहरा छाने के आसार
  2. 29-30 दिसंबर को शीतलहर चलने के आसार

आज का तापमान
पटना में अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है. बारिश की संभावना सबसे अधिक 90 प्रतिशत है. भागलपुर में अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक है. यहां भी बारिश होने की संभावना है. गया में तापमान 15.5 डिग्री,  मुजफ्फरपुर में 14.5 डिग्री और पूर्णिया में 15.5 डिग्री तक तापमान जा सकता है. बारिश भी हो सकती है. 

यहां हुई है बारिश
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को प्रदेश का न्यूनतम तापमान 12-14 डिग्री सेल्सियस एवं अधिकतम 23-25 डिग्री के बीच रहा. 9.4 डिग्री सेल्सियस के साथ पूसा (समस्तीपुर) प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. वहीं पटना का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 12.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

पटना मौसम विभाग (Patna Meteorological Department) ने यह जानकारी दी है. प्रदेश के कई क्षेत्रों में मंगलवार को मेघ गर्जन के साथ बारिश हुई. पटना समेत भागलपुर, औरंगाबाद, भोजपुर, अरवल, गया, नालंदा, नवादा, जहानाबाद, बक्सर समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हुई.

प्रदेश में आज का मौसम
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के एक या दो स्थानों पर मध्यम स्तर के कोहरा छाए रहने के आसार हैं. प्रदेश में 29 से 30 दिसंबर को शीतलहर चलने के आसार हैं. मंगलवार को हवा की गति तेज होने और बादल छाए रहने से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. दो दिनों तक अभी यही स्थिति बनी रहेगी.

31 दिसंबर से और गिरेगा तापमान
प्रदेश में अभी जौ मौसम की स्थिति है उसके अनुसार, 31 दिसंबर के बाद प्रदेश के दिन के तापमान में आंशिक वृद्धि और न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा सकती है.

यह भी पढ़िएः Omicron को लेकर बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जानें नए साल पर किन बातों का रखना होगा ध्यान

Trending news