कांग्रेस को क्यों लगता है कि नीतीश-भाजपा के रिश्ते में आ रही है खटास
Advertisement

कांग्रेस को क्यों लगता है कि नीतीश-भाजपा के रिश्ते में आ रही है खटास

बिहार में भाजपा और जदयू के बीच रिश्तों को लेकर विपक्ष लगातार तंज कस रहा है. राजद जहां इन दोनों दलों की स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है और लगातार तंज कस रही है वहीं कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि दोनों पार्टियों की स्थिति पर उनकी पार्टी भी नजर बनाए हुए है.

(फाइल फोटो)

पटनाः बिहार में भाजपा और जदयू के बीच रिश्तों को लेकर विपक्ष लगातार तंज कस रहा है. राजद जहां इन दोनों दलों की स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है और लगातार तंज कस रही है वहीं कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि दोनों पार्टियों की स्थिति पर उनकी पार्टी भी नजर बनाए हुए है. हालांकि, नीतीश कुमार की जनता दल-युनाइटेड का कहना है कि उनके दिल्ली नहीं जाने का मतलब यह नहीं है कि वे अलग हो रहे हैं. एनडीए सरकार स्थिर और बरकरार है. 

वहीं, अटकलें लगाई गईं कि नीतीश कुमार को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है, लेकिन जदयू नेता ने इसे खारिज कर दिया. वहीं लगातार भाजपा और नीतीश के रिश्तों में खटास की खबरों को भी तुल दिया जा रहा है. इसको लेकर भी दोनों पार्टी के नेता लगातार बयान दे रहे हैं और विपक्ष के सारी बातों को नकारते आ रहे हैं.  

ये भी पढ़ें- गुटखा खाना ट्रक ड्राइवर को पड़ा महंगा, इस टीचर ने दी ऑन द स्पॉट सजा

चूंकि, एनडीए में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है, ऐसे में मांग उठी कि बिहार का मुख्यमंत्री पार्टी का ही नेता हो, जो नीतीश कुमार को अच्छा नहीं लगा. इसी बात से खफा होकर नीतीश कुमार ने विरोधी पार्टी राजद की इफ्तार पार्टी में शिरकत की और लाउडस्पीकर विवाद पर भाजपा के खिलाफ खड़े हो गए.

इस बीच नीतीश कुमार और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के बीच राजनीतिक दूरी कम होती दिख रही है. दोनों पिछले दस दिनों में तीन बार मिले हैं, पटना की इफ्तार पार्टी में 22 अप्रैल को पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के आवास पर मुलाकात हुई.

तीनों बैठकों का असर तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बयानों पर दिख रहा है. तेजस्वी यादव, जो पहले कभी नीतीश कुमार पर निशाना साधा करते थे, अब वह सिर्फ नरेंद्र मोदी सरकार पर ही आरोप लगाते हैं. वहीं, नीतीश कुमार की विचारधारा और रूख भाजपा से मेल नहीं खा रहे हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news