बिहार का चुनावी नतीजा आरक्षण के मुद्दे का फैसला कर देगा : शरद यादव
Advertisement

बिहार का चुनावी नतीजा आरक्षण के मुद्दे का फैसला कर देगा : शरद यादव

जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा है कि बिहार का चुनाव परिणाम आरक्षण के मुद्दे का कोटा लाभार्थियों के पक्ष में स्थायी रूप से निर्णय कर देगा । जदयू नेता ने कहा कि बिहार के चुनाव में सामाजिक गैर बराबरी और विकास दोनों ही मुद्दा महत्वपूर्ण है और इस बात पर जोर दिया कि बिहार में बहुसंख्यक लोग आरक्षित श्रेणी से आते हैं ।

बिहार का चुनावी नतीजा आरक्षण के मुद्दे का फैसला कर देगा : शरद यादव

सहरसा  : जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा है कि बिहार का चुनाव परिणाम आरक्षण के मुद्दे का कोटा लाभार्थियों के पक्ष में स्थायी रूप से निर्णय कर देगा । जदयू नेता ने कहा कि बिहार के चुनाव में सामाजिक गैर बराबरी और विकास दोनों ही मुद्दा महत्वपूर्ण है और इस बात पर जोर दिया कि बिहार में बहुसंख्यक लोग आरक्षित श्रेणी से आते हैं ।

यादव ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘बिहार का चुनाव वंचित वर्ग को हमारे संविधान द्वारा प्रदान किये गये आरक्षण के अस्त्र की रक्षा करेगा । मैं लोगों से अपील करता हूं कि वह अपने मताधिकार के जरिये इस तंत्र की रक्षा करें । सही बटन को दबायें और इसकी रक्षा करें । बिहार का चुनावी परिणाम आरक्षण के मुद्दे को हमेशा के लिए हल कर देगा । अगर लोग सही बटन को दबायेंगे तो कोई भी आरक्षण को हटा नहीं सकेगा ।’

उन्होंने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण के मुद्दे पर जो कुछ कहा है उसका दलितों और पिछड़े वर्ग जैसे आरक्षण के लाभार्थियों पर व्यापक प्रभाव पड़ा है । इसके अलावा सामाजिक न्याय में विश्वास करने वाले जागृत उच्च वर्ग के मतदाताओं पर भी इसका बड़ा प्रभाव पड़ा है । यह उन लोगों के लिए एक खास अवसर है जो आरक्षण को बचाना चाहते हैं । उन्हें बस अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना है और उन लोगों को पराजित करना है जो आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं ।