पटना: बिस्कोमान बेच रहा सस्ते दाम में प्याज, मंगलवार को 1.20 लाख किलो प्याज बिका

मंगलवार को सस्ते दामों पर प्याज के काउंटर खुले. बिस्कोमान परिसर सहित शहर के अलग-अलग हिस्सों में बनाए गए काउंटरों पर मंगलवार को काफी भीड़ देखी गई थी.

पटना: बिस्कोमान बेच रहा सस्ते दाम में प्याज, मंगलवार को 1.20 लाख किलो प्याज बिका
बिस्कोमान ने पटना में कुल 45 काउंटर बनाए हैं जिसपर प्याज की बिक्री की जा रही है. (फाइल फोटो)

पटना:  बिहार में प्याज की बढ़ती कीमत सो बिस्कोमान लोगों को राहत दे रहा है. बिस्कोमान 23 नवंबर से पटना में जगह-जगह स्टॉल लगाकर 35 रुपए किलो प्याज बेच रहा है.. मंगलवार को  भी सस्ते दामों पर प्याज के काउंटर खुले. बिस्कोमान परिसर सहित शहर के अलग-अलग हिस्सों में बनाए गए काउंटरों पर मंगलवार को काफी भीड़ देखी गई थी. 

बिस्कोमान प्रबंधन ने सिर्फ मंगलवार को लगभग 1.20 लाख किलो प्याज की बिक्री की है. बिस्कोमान ने पटना में कुल 45 काउंटर बनाए हैं जिसपर प्याज की बिक्री की जा रही है. इसके अलावा अलग-अलग जगहों पर 12 वैन के जरिये भी प्याज बेचे गए हैं. गुरुवार को सुबह-सुबह पार्को के पास वैन से प्याज बेचे जा रहें हैं. 

आपको बता दें कि बिहार में प्याज की बढ़ती कीमतों से लोगों को हो रही परेशानियों को ध्यान में रखते हुए बिस्कोमान ने बड़ा फैसला किया है. बिस्कोमान के प्रयास से बिहार की राजधानी पटना में 22 नवंबर से राजधानी के चौक-चौराहों पर 35 रुपए किलो प्याज मिल रहा है. लेकिन हर उपभोक्ता को 2 किलो तक ही प्याज देने का प्रावधान है.

ऐसा इसलिए किया गया है कि ताकि ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को कम दाम में प्याज मिल सके. बिक्री केंद्र में प्याज की बिक्री शुरू हो जाने पर प्याज की कीमतों की गिरने की भी उम्मीद है. सस्ता प्याज बिकने से राजधानी में जमाखोरी करने वाले कारोबारियों के बीच हड़कंप मचना तय माना जा रहा है. गोदाम में रखा प्याज बाजार में आएगा और कीमत भी घटेगी.