पटनावासियों के लिए गुड न्यूज, अब 35 रुपए किलो खरीद सकेंगे प्याज, जानिए कैसे

बिस्कोमान के प्रयास से बिहार की राजधानी पटना में 22 नवंबर से राजधानी के चौक-चौराहों पर 35 रुपए किलो प्याज बेचेगा. लेकिन हर उपभोक्ता को 2 किलो ही प्याज मिलेगा.

पटनावासियों के लिए गुड न्यूज, अब 35 रुपए किलो खरीद सकेंगे प्याज, जानिए कैसे
बिस्कोमान कल से पटना में जगह-जगह स्टॉल लगाकर 35 रुपए किलो प्याज बेचेगा.

पटना: बिहार में बढ़ते प्याज से अब बिस्कोमान लोगों को राहत देगा. दरअसल बिस्कोमान कल से पटना में जगह-जगह स्टॉल लगाकर 35 रुपए किलो प्याज बेचेगा. इस स्टॉल पर हर ग्राहक को अधिकतम 2 किलो ही प्याज मिलेगा.

बिहार में प्याज की बढ़ती कीमतों से लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए बिस्कोमान ने लोगों को निजात दिलाने के लिए बड़ी पहल करने जा रहा है. बिस्कोमान के प्रयास से बिहार की राजधानी पटना में 22 नवंबर से राजधानी के चौक-चौराहों पर 35 रुपए किलो प्याज बेचेगा. लेकिन हर उपभोक्ता को 2 किलो ही प्याज मिलेगा. ये  इसलिए किया गया है कि ताकि ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को कम दाम में प्याज मिल सके. 

आपको बता दें कि अभी राजधानी के बाजार में प्याज की खुदरा कीमत 70 से 80 रुपए प्रतिकिलो है. बिस्कोमान के अध्यक्ष  डॉ.सुनील कुमार सिंह ने कहा है कि  बिस्कोमान 35 रुपए किलो प्याज देगा. इसको लेकर राजस्थान से 25 ट्रक प्याज मंगाया गया है. राजस्थान से पटना लाने पर प्याज का रेट 60 रुपए पड़ रहा है इसके बावजूद भी नुकसान झेलकर बिस्कोमान महज 35 रुपये प्रति किलो की दर पर प्याज बेचेगा. साथ ही इसके लिए पटना के अलग-अलग इलाकों में प्याज बिक्री केंद्र बनाया गया है जहां से लोग प्याज ले पाएंगे.

बिक्री केंद्र में प्याज की बिक्री शुरू हो जाने पर प्याज की कीमतों की गिरने की भी उम्मीद है. सस्ता प्याज बिकने से राजधानी में जमाखोरी करने वाले कारोबारियों के बीच हड़कंप मचना तय माना जा रहा है. गोदाम में रखा प्याज बाजार में आएगा और कीमत भी घटेगी.

छठ महापर्व के दौरान भी बाजार में फलों के दाम जब आसमान छु रहे थे तो बिस्कोमान ने महंगे सेब और नारियल को सस्ते दाम में बेचा था. इसके बाद बाजार में फलों का दाम स्थिर हो गया था. लोगों ने बिस्कोमान के इस पहल की खुब सराहना कि थी इसी को ध्यान में रखते हुए बिस्कोमान ने सस्ते दामों पर प्याज की ब्रिकी करने  जा रहा है.