बिहार विधानसभा उप चुनाव: दरौंदा सीट पर BJP-JDU में मतभेद, जानें क्या है पूरा मामला

 निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष रणजीत सिंह मैदान में हैं. रणजीत को बीजेपी नेताओं का खुलकर समर्थन मिल रहा है.

बिहार विधानसभा उप चुनाव: दरौंदा सीट पर BJP-JDU में मतभेद, जानें क्या है पूरा मामला
दरौंदा सीट पर बीजेपी और जेडीयू आमने- सामने हो गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कुमार आकाश, सिवान: पटना के सिवान में दरौंदा विधानसभा उप चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) की दूरियां बढ़ती जा रही हैं.

इस उप चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष रणजीत सिंह मैदान में हैं. रणजीत को जिस तरह बीजेपी नेताओं का खुलकर समर्थन मिल रहा है, उससे उनको चुनाव जीतने की काफी उम्मीद लग रही है.

वहीं, एनडीए प्रत्याशी के रूप में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अजय कुमार सिंह को मैदान में उतारा है. 

अजय सिंह को चुनाव में उतारने के बाद से लगातार गठबंधन द्वारा बीजेपी के बागी नेताओं पर कार्रवाई करने की मांग की जा रही है. लेकिन बीजेपी उल्टा जेडीयू (JDU) पर ही आरजेडी (RJD) को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए जेडीयू नेताओं पर कार्रवाई करने की मांग कर रही है.

जिला अध्यक्ष मनोज सिंह ने कहा कि जेडीयू के एमएलसी शिव दर्शन यादव द्वारा लगातार आरजेडी को फायदा पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा शिव दर्शन यादव सिर्फ उसी कार्यकर्ता का काम करते हैं जो आरजेडी का समर्थन करता है. साथ ही, उनके बेटे ने आरजेडी में रहते हुए लोकसभा चुनाव में गठबंधन का विरोध किया था.