बिहार: NRC पर बीजेपी-जेडीयू के बीच बढ़ रही दरार, जेडीयू बता रही गैरजरूरी

बीजेपी नेता और मंत्री विनोद कुमार सिंह खुल कर एनआरसी के पक्ष में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि जब पूरे देश में एनआरसी लागू होगी, तो बिहार भी उसमें आएग. 

बिहार: NRC पर बीजेपी-जेडीयू के बीच बढ़ रही दरार, जेडीयू बता रही गैरजरूरी
जेडीयू समेत कांग्रेस और आरजेडी एनआरसी के मुद्दे को गैरजरूरी बता रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: एनआरसी के मुद्दे पर बीजेपी और जेडीयू के बीच दरार बढ़ती जा रही है. बीजेपी नेता और मंत्री विनोद कुमार सिंह खुल कर एनआरसी के पक्ष में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि जब पूरे देश में एनआरसी लागू होगी, तो बिहार भी उसमें आएग. जबकि जेडीयू समेत कांग्रेस और आरजेडी एनआरसी के मुद्दे को गैरजरूरी बता रहे हैं.

एनआरसी के मुद्दे पर बिहार की राजनीति गरमाई हुई है. बिहार में जेडीयू और बीजेपी इस मुद्दे पर अलग रुख अख्तियार किए हुए हैं. हालांकि बिहार बीजेपी ज्यादातर नेता इस मुद्दे पर खुल कर बोलने से बच रहे हैं, लेकिन मंत्री विनोद कुमार सिंह खुल कर एनआरसी की वकालत कर रहे हैं और इसे लागू करने की मांग कर रहे हैं.

विनोद कुमार सिंह भले ही एनआरसी का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन उन्हीं के दल के मंत्री प्रेम कुमार का कहना है कि ये केंद्र का मामला है. जेडीयू एनआरसी पर पुराने रुख पर कायम है.

जेडीयू की तरह कांग्रेस और राजद इसे जरूरी नहीं मानते हैं और इसे देश में लागू करने का विरोध कर रहे हैं. 

एनआरसी का मुद्दा ऐसा है, जिसको लेकर लंबे समय से बिहार की राजनीति गरमाई हुई है. केंद्र सरकार का रुख इस मुद्दे पर जैसा है, उससे साफ है कि आनेवाले समय में इस मुद्दे पर बीजेपी और जेडीयू के बीच टकराव होगा.