लोकसभा चुनावः BJP ने बिहार के 17 प्रत्याशियों के नामों पर लगाई मुहर, जल्द होगा ऐलान

बीजेपी ने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. जिसमें बिहार के उम्मीदवारों के नाम भी शामिल है.

लोकसभा चुनावः BJP ने बिहार के 17 प्रत्याशियों के नामों पर लगाई मुहर, जल्द होगा ऐलान
बिहार के 17 उम्मदीवारों के नाम पर बीजेपी ने लगाई मुहर. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. गुरुवार को बीजेपी ने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. जिसमें बिहार के उम्मीदवारों के नाम भी शामिल है. बिहार में बीजेपी 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा कर रहा है. इन 17 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की सूची बिहार भेज दी है. अब एनडीए के सहयोगी दलों के साथ इन नामों का ऐलान किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने गुरुवार को बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इससे पहले बुधवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाने के लिए अहम बैठक की गई थी. जिसके बाद गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई.

बिहार के 17 उम्मीदवारों के नामों पर भी मुहर लग चुकी है. हालांकि अभी नामों का ऐलान नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि बिहार के बीजेपी उम्मीदवारों का नाम एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू और एलजेपी के प्रत्याशियों के साथ की जाएगी.

बता दें कि 17 मार्च को एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी के प्रदेश अध्यक्षों ने एक साथ मिलकर किस सीट पर किस पार्टी की उम्मीदवारी होगी इसकी घोषणा की थी. 

जेडीयू की सीटें
वालमिकी नगर, नालंदा, जहानाबाद, पूर्णिया, मुंगेर, सिवान, सीतामढ़ी, बांका, किशनगंज, मधेपुरा, कारकात, झंझारपुर, गोपलागंज, सुपौल, गया, कटिहार, भागलपुर

एलजेपी की सीटें
हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई, खगड़िया, नवादा

बीजेपी की सीटें
पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलीपुत्र, सासाराम, दरभंगा, आरा, बक्सर, औरंगाबाद