बिहार: बीजेपी ने की चुनाव संचालन समिति की घोषणा, नित्यानंद राय बनाए गए प्रमुख

चुनाव आयोग के द्वारा 29 नवंबर तक बिहार में चुनाव कराए जाने की घोषणा की है. इसके एक  दिन बाद बिहार बीजेपी ने बिहार चुनाव संचालन समिति की घोषणा की है. 

बिहार: बीजेपी ने की चुनाव संचालन समिति की घोषणा, नित्यानंद राय बनाए गए प्रमुख
बिहार बीजेपी (Bihar BJP) ने बिहार चुनाव संचालन समिति की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

पटना: चुनाव आयोग के द्वारा 29 नवंबर तक बिहार में चुनाव कराए जाने की घोषणा की है. इसके एक  दिन बाद बिहार बीजेपी (Bihar BJP) ने बिहार चुनाव संचालन समिति की घोषणा की है. 

इस समिति में पार्टी के कई चेहरों को जगह दी गई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय साथ ही  बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मौजूद थे. सभी की मौजूदगी में इसकी घोषणा की गई.

पार्टी ने बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नित्यानंद राय को चुनाव संचालन समिति का प्रमुख बनाया है, जबकि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाया गया है. चुनाव प्रबंधन समिति की जिम्मेदारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को दी गई है, जबकि चुनाव घोषणा पत्र समिति का प्रमुख कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार को बनाया गया है.

प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा है कि एनडीए में सीटों का बंटवारा बिल्कुल सही समय पर हो जाएगा और सबके सामने इसकी विधिवत घोषणा भी कर दी जाएगी. संजय जायसवाल ने कहा है कि बिहार में एनडीए बिल्कुल एकजुट है और हम दो तिहाई सीटों पर जीत हासिल करेंगे.

वहीं, संजय जायसवाल ने एनडीए में खटास के सवालों को खारिज करते हुए कहा है कि इन सब बातों का कोई मतलब नहीं बचता है. आपको बता दें कि शुक्रवार को को चुनाव आयोग ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव 29 नवंबर तक खत्म किए जाने की आवश्यकता है.