झारखंड: BJP ने किया बहुमत की सरकार बनाने का दावा, 60 से 65 सीटें जीतने का भरोसा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लोकसभा के एग्जिट पोल का हवाला देते हुए इस बार के एग्जिट पोल को नकार दिया है. उन्होंने कहा की एग्जिट पोल का जो सर्वे है उससे कहीं ज्यादा विश्वसनीय उनका सर्वे है जिसमें उन्होंने हर एक बूथ के नब्ज को टटोला है.

 झारखंड: BJP ने किया बहुमत की सरकार बनाने का दावा, 60 से 65 सीटें जीतने का भरोसा
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लोकसभा के एग्जिट पोल का हवाला देते हुए इस बार के एग्जिट पोल को नकार दिया है. (फाइल फोटो)

रांची: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने झारखंड में दोबारा बीजेपी की बहुमत की सरकार बनाने का दावा किया है. ना सिर्फ उन्होंने अपनी जीत सुनिश्चित बताई है बल्कि उन्होंने कहा है कि बीजेपी राज्य में 65 प्लस का अपना लक्ष्य जरूर पूरा करेगी लेकिन इसी बीच यह भी कह जाते हैं कि 60 से 65 के बीच सीट जीतने में पार्टी जरूर सफल होगी.

हालांकि यह साफ है की एग्जिट पोल आने के बाद बीजेपी का कॉफिंडेंस थोडा जरूर डगमगाया है. पश्चिम सिंहभूम में बीजेपी चार सीट जीत रही है, जबकि पूरे कोल्हान में 12 सीट जितने का दावा लक्ष्मण गिलुआ ने किया है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लोकसभा के एग्जिट पोल का हवाला देते हुए इस बार के एग्जिट पोल को नकार दिया है. उन्होंने कहा की एग्जिट पोल का जो सर्वे है उससे कहीं ज्यादा विश्वसनीय उनका सर्वे है जिसमें उन्होंने हर एक बूथ के नब्ज को टटोला है. पूरी झारखंड में जनता ने फिर से बीजेपी पर विश्वास जताते हुए बीजेपी को जमकर वोट किया है. इस बार राज्य में बीजेपी की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता है.

वहीं, उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि चुनाव के दौरान केंद्र सरकार ने जो नागरिकता कानून बनाया और दोनों सदनों में बिल पास किया, उसका भी फायदा बीजेपी को हीं मिलने जा रहा है. आखिरी दो चरणों में हुए मतदान में बीजेपी को इसका ज्यादा फायदा मिला. 

उन्होंने कहा की झूठ की राजनीती करने वाली कांग्रेस और उसके सहयोगी दल ने मुस्लिमों को डराकर लोगों को नागरिकता कानून के खिलाफ भड़काने का काम किया लेकिन पढ़े लिखे जागरूक लोग कांग्रेस के झांसे में नहीं आये. सभी ने नागरिकता कानून का समर्थन किया है और बीजेपी को इसके लिए भी वोट दिया है.