झारखंड चुनाव: AJSU से गठबंधन पर BJP नेता का बड़ा बयान, कहा- राज्य में अकेले लड़ेगी पार्टी

Jharkhand Assembly election 2019: राज्यसभा सासंद और झारखंड बीजेपी के कोषाध्यक्ष महेश पोद्दार (Mahesh Poddar) ने बीजेपी-आजसू गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. महेश पोद्दार ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी. 

झारखंड चुनाव: AJSU से गठबंधन पर BJP नेता का बड़ा बयान, कहा- राज्य में अकेले लड़ेगी पार्टी
राज्यसभा सांसद हैं महेश पोद्दार.(तस्वीर साभार-@maheshpoddarjhr)

नई दिल्ली/ रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly election) में क्या भारतीय जनता पार्टी (BJP) ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) के बिना चुनाव लड़ने जा रही है. ये वह सवाल है जिस पर बहुत लंबे समय से कश्मकश जारी है. बीते 10 दिन से रांची से लेकर दिल्ली तक ये जानने की होड़ मची थी कि क्या बीजेपी-आजसू का गठबंधन टूट जाएगा या फिर दोनों एक साथ चुनावी मैदान में ताल ठोंकते नजर आएंगे. 

इस सवाल से पर्दा उठ गया है. दरअसल राज्यसभा सासंद और झारखंड बीजेपी के कोषाध्यक्ष महेश पोद्दार (Mahesh Poddar) ने बीजेपी-आजसू गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. महेश पोद्दार ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी. 

आपको बता दें कि आजसू और बीजेपी के बीच लंबे समय से गठबंधन को लेकर बात चल रही थी, लेकिन अत: अब ये साफ होता दिख रहा है कि दोनों दलों ने अब अपनी राहें अलग कर ली हैं. इससे पहले जब आजसू ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी तो, उसमें भी पार्टी ने तीन प्रत्याशी बीजेपी के खिलाफ उतार दिया था.

आजसू ने एक उम्मीदवार झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा (Laxman Giluwa) के खिलाफ ही उतार दिया है. इसके बाद से ही लग रहा था कि दोनों दलों ने अब अलग चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. हालांकि, जब भी गठबंधन को लेकर आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो से पूछा गया तो उन्होंने गेंद बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व पर डाल दी. महतो ने कहा कि उन्होंने अपनी बात बीजेपी के शीर्ष नेताओं को बता दिया है.

माना जा रहा है कि दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर तालमेल नहीं बन पा रहा है. आजसू राज्य की 81 में से 19 सीटों पर चुनाव लड़ना चाह रही है, लेकिन बीजेपी इस पर तैयार नहीं हो रही है. बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 37 और आजसू ने 5 सीटें जीती थी. इसके बाद दोनों दलों ने झारखंड में मिलकर सरकार बनाई थी. इस गठबंधन सरकार का नेतृत्व मुख्यमंत्री रघुवर दास कर रहे हैं.