close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट,10 मौजूदा विधायकों के काटे टिकट

BJP Candidate List : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 52 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

रांची: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट,10 मौजूदा विधायकों के काटे टिकट
बीजेपी ने पहली लिस्ट में 52 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली/रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों (Candidate List) की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 52 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने से पहले पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि झारखंड की रघुवर दास (Raghubar Das) ने पिछले पांच वर्षों में बहुत ही शानदार काम किया है. साथ ही डबल इंजन की सरकार क्या होती है, इसका बेहतरीन उदाहरण रघुवर दास सरकार ने दिया है. नड्डा ने कहा कि बीजेपी के लगभग सभी मंत्रियों ने बहुत ही शानदार काम किया है. बीजेपी कार्यकारी चीफ ने विश्वास जताया कि राज्य में दोबारा बीजेपी की सरकार बनेगी.

पहली लिस्ट जारी करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि अभी 52 उम्मीदवारों का ऐलान किया जा रहा है, बाकी प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी की जाएगी. मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व (Jamshedpur East) से चुनाव लड़ेंगे. वहीं. झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा चक्रधरपुर से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने कुल अपने 10 वर्तमान विधायकों का टिकट काटा है. वहीं, पार्टी ने अपने 30 विधायकों को दोबारा मैदान में उतारा है.

आपको बता दें कि झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा, वहीं, आखिरी फेस की वोटिंग 20 दिसंबर को होगी, जबकि सभी 81 विधासभा पर वोटों की गिनती 23 दिसंबर को होगी.