close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड विधानसभा चुनाव: BJP ने EC से की बांग्लादेशी घुसपैठियों पर नजर रखने की मांग

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर इस साल के अंत में चुनाव होने के आसार हैं.राज्य में इस समय रघुवर दास के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार है.

झारखंड विधानसभा चुनाव: BJP ने EC से की बांग्लादेशी घुसपैठियों पर नजर रखने की मांग
चुनाव आयोग का पांच सदस्यीय दल गुरुवार को रांची पहुंचा है. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी (BJP) के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को चुनाव आयोग (ECI) के अधिकारियों से मुलाकात की है.

इस मुलाकात में प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के अधिकारियों के सामने विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी. साथ ही चुनाव में बांग्लादेशी घुसपैठियों पर खास निगाह रखने की मांग की है.

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से कहा कि राज्य में चुनाव पांच चरणों कराए जाए. साथ ही मतदान केंद्र मतदाताओं के घर से ज्यादा दूर न हों.

बीजेपी के महामंत्री दीपक प्रकाश ने बताया कि पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और उनको कई समस्याओं से अवगत कराया.

आपको बता दें कि चुनाव आयोग का पांच सदस्यीय दल गुरुवार को रांची पहुंचा है. इस दल में उप निर्वाचन आयुक्त संदीप सक्सेना व सुदीप जैन, सचिव अरविंद आनंद डीजे धीरेंद्र ओझा और दिलीप शर्मा शामिल हैं.

आयोग के दल ने सभी जिलों के डीएम,एसएसपी-एसपी, कमिश्नर सहित विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की. साथ ही आयोग की टीम ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की है.

गौरतलब है कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर इस साल के अंत में चुनाव होने के आसार हैं. हालांकि, अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है.

राज्य की मौजदूा सत्तारूढ़ दल बीजेपी जहां अपनी उपलब्धियों को लेकर पूरे झारखंड में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही हैं, तो वहीं, कांग्रेस (Congress) ने जन आक्रोश यात्रा निकालने का ऐलान किया है.