झारखंड: 14 अप्रैल के बाद क्या होगा सरकार का फैसला, बादल पत्रलेख ने कहा कुछ ऐसा
Advertisement

झारखंड: 14 अप्रैल के बाद क्या होगा सरकार का फैसला, बादल पत्रलेख ने कहा कुछ ऐसा

21 दिन के लॉकडाउन में लगभग दो हफ्ते बीत चुके हैं. अब सरकार के अंदर भी देश को लॉकडाउन से बाहर निकालने के तरीकों पर मंथन जारी है. 

बादल पत्रलेख ने बताया इस पर फैसले में अलग-अलग एंगल काम करेगा.(फाइल फोटो)

रांची: देश भर में लॉकडाउन के साथ साथ हर मोर्चे पर कोरोना के खिलाफ जंग जारी है.  21 दिन के लॉकडाउन में लगभग दो हफ्ते बीत चुके हैं. अब सरकार के अंदर भी देश को लॉकडाउन से बाहर निकालने के तरीकों पर मंथन जारी है. 

हालांकि, अब तक ये तस्वीर साफ नहीं हो पाई है लॉकडाउन खत्म होगा या आगे बढ़ेगा. अगर हालात बेहतर हुए तो राज्यों के आकलन के हिसाब से लॉकडाउन पर फैसले की संभावना बनती दिख रही है. सूत्रों की मानें तो कुछ शर्तों के साथ राज्यो में जिलों के अंदर सोशल डिस्टनसिंग को मेंटेन करते हुए रेल और बसों के परिचालन को मंजूरी मिल सकती है तो कुछ आवश्यक दिशा निर्देश के साथ घरेलू विमान सेवा को अनुमति मिल सकती है.

ट्रेन में मिडिल बर्थ को नहीं बुक किया जा सकता है तो स्कूल , कॉलेज और सिनेमाघरों को जल्दी नहीं खोलने के निर्देश जारी हो सकते हैं. फिलहाल, सबकुछ अभी अधर में ही है. लॉकडाउन पर झारखंड सरकार के मंत्री बादल पत्रलेख ने बताया इस पर फैसले में अलग-अलग एंगल काम करेगा.

उन्होंने कहा कि देश क्या कर रहा , राज्यों के क्या सुझाव हैं , मेडिकल एक्सपर्ट की क्या राय है ,विशेषज्ञ क्या बताते हैं , फिर राज्यों की क्या सिफारिश आती है उसके हिसाब से ही फैसले होंगे. साथ ही केंद्र सरकार को सुझाव भी देते हैं. राज्य के साथ समन्वय बनाकर निर्णय लेना बेहतर होगा न कि तुगलकी फरमान जारी करना बेहतर होगा.

वहीं बीजेपी ने कहा है कि थर्ड स्टेज की दहलीज पर भारत खड़ा है , पीएम ने 21 दिन का लॉकडाउन किया है पर अभी तक निर्णय नहीं हुआ है बढ़ेगा या घटेगा. हालांकि, कोरोना पीड़ित जिस कदर मिल रहे हैं लगता है सरकार जल्द कोई फैसला लेगी.