PU छात्र संघ चुनावः PK पर केंद्रीय मंत्री का निशाना, कहा- 'मर्यादा में रहना चाहिए'
Advertisement

PU छात्र संघ चुनावः PK पर केंद्रीय मंत्री का निशाना, कहा- 'मर्यादा में रहना चाहिए'

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में राजनीतिक दलों के प्रवेश को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अश्विनी चौबे ने कहा कि यह सही नहीं है.

अश्विनी चौबे ने पीयू छात्र संघ चुनाव को लेकर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पटनाः पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गई है. पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में राजनीतिक दलों के प्रवेश को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अश्विनी चौबे ने कहा कि यह सही नहीं है. उन्होंने जेडीयू नेता प्रशांत किशोर पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें संयमित और मर्यादित रहना चाहिए.

दरअसल, पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव को लेकर जेडीयू नेता प्रशांत किशोर पर आरोप है कि वह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति रास बिहारी से मिलने पहुंचे थे. इसे लेकर छात्रों में काफी रोस हो गया और वह प्रदर्शन करने लगे.

वहीं, पटना पुलिस द्वारा आधी रात को एबीवीपी के कार्यालय पर छापेमारी से भी नेता नाराज हैं. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि जो भी हो रहा वह दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव में किसी दल को प्रवेश नहीं करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि छात्र परिषद के बच्चों को परेशान किया गया. पुलिस ने उन्हें परेशान करने की कोशिश की है. इसलिए पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. अश्विनी चौबे ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के लोग कोई आतंकी नहीं हैं.

इससे पहले बीजेपी नेता सीपी ठाकुर ने भी कहा था कि पटना विश्वविद्यालय के सभी छात्र हमारे अपने बच्चे हैं, बिहार के बेटे-बेटियां हैं. पटना विश्वविद्यालय के छात्रसंघ का चुनाव लड़ रहे एबीवीपी के सभी उम्मीदवार मेरे अपने बच्चे की तरह हैं कोई भी आदमी उन्हें परेशान कर ज्यादा दिन तक खुश नहीं हो सकता है.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे जेडीयू नेता प्रशांत किशोर पर निशाना साधा है. छात्र संघ चुनाव में उनकी दखलअंदाजी को लेकर उन्होंने कहा कि राजनीति के नेता को संयमित रहना चाहिए. उन्हें मर्यादित राजनीति करनी चाहिए. छात्र संघ चुनाव में किसी दल को प्रवेश नहीं करना चाहिए.