बीजेपी की मांग राजधानी पटना के डाकबंगला चौराहा का नाम रखा जाए 'अटल चौराहा'
Advertisement

बीजेपी की मांग राजधानी पटना के डाकबंगला चौराहा का नाम रखा जाए 'अटल चौराहा'

बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार से मांग करते हुए कहा है कि पटना स्थित डाकबंगला चौराहे का नाम 'अटल चौराहा' रखा जाए.

डाकबंगला चौराहा का नाम अटल चौराहा रखने की मांग. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार में गुरुवार को अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को 11 नदियों में प्रवाहित किया गया. बीजेपी ने इसके लिए अस्थि कलश यात्रा निकाली और बिहार के स्थानों पर अस्थियों को प्रवाहित किया गया. वहीं, अस्थि कलश यात्रा पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. विपक्ष द्वारा अस्थि कलश यात्रा पर निशाना साधा है.

वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मांग करते हुए कहा है कि पटना स्थित डाकबंगला चौराहे का नाम 'अटल चौराहा' रखा जाए. राजधानी पटना में डाकबंगला चौराहा सबसे व्यस्त चौराहा है. यह काफी नामी चौराहा. अब इसके नाम को बदलने की मांग की गई है.

डाकबंगला चौराहे के नाम को अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर 'अटल चौराहा' करने की मांग की गई है. डाकबंगला चौराहा पटना का ऐतिहासिक चौराहा है. इसका जुड़ाव पटना के इतिहास से हैं. डाकबंगला बिहार में अंग्रेजों के आगमन और रेलवे के विस्तार के साथ सबसे पहले विकास हुआ था. यह अंग्रेज अधिकारियों के प्रवास के लिए जाना जाता था.

डाकबंगला में आज भी कई पुराने इमारतें स्थित हैं. अंग्रेजों के समय से ही यहां बांकीपुर जेल था. जहां सैकड़ों स्वतंत्रता सेनानियों को जेल में बंदी के रूप में रखा गया था. एक समय में शहर के सबसे विकसित इलाके में डाकबंगला शामिल था.

अब बीजेपी नेता सीपी ठाकुर ने इस डाकबंगला चौराहे का नाम 'अटल चौराहा' करने की मांग की है. उन्होंने मुख्यमंत्री से इसके नाम में बदलाव करने की मांग की है.