बढ़ती जनसंख्या पर बोले गिरिराज सिंह, 'नियंत्रण के लिए सख्त कानून की जरूरत'

एक दिवसीय दौरे पर अपने गांव बड़हिया पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए एक सख्त कानून होना चाहिए. 

बढ़ती जनसंख्या पर बोले गिरिराज सिंह, 'नियंत्रण के लिए सख्त कानून की जरूरत'
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह. (फाइल फोटो)

लखीसराय : अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने इसे चिंता का विषय बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कठोर कानून बने. इसके लिए मुहिम छेड़ने की बात भी उन्होंने कही. 

एक दिवसीय दौरे पर अपने गांव बड़हिया पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए एक सख्त कानून होना चाहिए. इसके लिए वह लगातार मुहिम चला रहे हैं. भारत की जनसंख्या विश्व की जनसंख्या का कुल 16 प्रतिशत है और हर साल आस्ट्रेलिया की जनसंख्या के बराबर इसमें बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में इस पर नियंत्रण बहुत जरूरी है.

वहीं मोकामा-बड़हिया टाल क्षेत्र के किसानों द्वारा दलहन क्रय केंद्र खोलने और दाल के समर्थन मूल्य की मांग को लेकर किसानों के आंदोलन पर मंत्री ने कहा कि उनकी मांग जायज है. किसानों ने आंदोलन कर अपनी बात रखी है. हम इस पर राजनीति नहीं करते हैं. 

गिरिराज सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दलहन किसानों की समस्या को दूर करने के लिए विचार-विमर्श चल रहा है. आशा है कि जल्द कोई ठोस निर्णय आएगा. उन्होंने कहा कि वह खुद किसान परिवार से आते हैं. इसलिए किसानों का दर्द समझते हैं.