बिहार: लालू यादव पर BJP का पलटवार, संजय मयूख बोले- 'दो हजार बीस, फिर से नीतीश'
Advertisement

बिहार: लालू यादव पर BJP का पलटवार, संजय मयूख बोले- 'दो हजार बीस, फिर से नीतीश'

नीतीश कुमार को लेकर दिए इस नारे से माना जा रहा है कि उन्होंने आरजेडी मुखिया लालू यादव (Lalu Yadav) को बीजेपी की तरफ से जवाब दिया.

लालू यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/ पटना: बिहार में इस साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. आरजेडी और बीजेपी के बीच नारे की जंग भी छिड़ गई है. आरजेडी मुखिया लालू यादव ने शनिवार को ट्वीट कर 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश' का नारा दिया तो, अब बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी और बिहार के विधान परिषद सदस्य संजय मयूख ने उसी तर्ज पर नारे का जवाब नारे से देते हुए कहा है- 'दो हजार बीस, फिर से नीतीश.'

संजय मयूख वह नेता हैं, जिन्हें अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने 2017 में बिहार से दिल्ली बुलाकर अपनी राष्ट्रीय टीम में बतौर राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी के तौर पर शामिल किया था. संजय मयूख की गिनती बिहार बीजेपी के प्रभावशाली नेताओं में होती है.

नीतीश कुमार को लेकर दिए इस नारे से माना जा रहा है कि उन्होंने आरजेडी मुखिया लालू यादव (Lalu Yadav) को बीजेपी की तरफ से जवाब दिया. चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव ने शनिवार को ही ट्वीट कर 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश' का नारा देते हुए ट्वीट किया था. 

बिहार में अक्टूबर-नवंबर के बीच विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. पिछली बार नवंबर में नतीजे आए थे. ऐसे में साल की शुरुआत से ही चुनाव के लिए बिसात बिछनी शुरू हो गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हाल में एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में यह साफ कर चुके हैं कि बिहार में बीजेपी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी. 

ऐसे में लालू यादव के नीतीश पर वार का बीजेपी नेता संजय मयूख ने जवाब देकर एनडीए की एकजुटता का संदेश दिया है. 2015 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी को 80, जे़डीयू को 71 और बीजेपी क 53 सीटें मिलीं थीं. कुल पांच चरणों में हुए चुनाव के नतीजे नौ नवंबर 2015 को घोषित हुए थे.