close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चक्रधरपुर: विजय मेलगांडी ने पेश की दावेदारी, BJP अध्यक्ष भी लड़ना चाहते हैं चुनाव

दावेदारों ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ से ही चक्रधरपुर विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए टिकट की मांग कर दी है.

चक्रधरपुर: विजय मेलगांडी ने पेश की दावेदारी, BJP अध्यक्ष भी लड़ना चाहते हैं चुनाव
विजय मेलगांडी ने पेश की दावेदारी.

चाईबासा: सिंहभूम में दूसरे चरण में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) होने हैं. अगली 11 तारीख से यहां चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. ऐसे में टिकट लेने की भागदौड़ तेज हो गई है. चुनाव लड़ने का सपना संजोए जिन लोगों ने ताउम्र पार्टी का झंडा ढोया, आज वे अपनी ईमानदारी और तपस्या का फल पार्टी से चाह रहे हैं. कुछ ऐसा ही हाल चक्रधरपुर में भी है. यहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ लोकसभा चुनाव हारने के बाद अब चक्रधरपुर से विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. वहीं, बीजेपी के ही कई अन्य नेताओं ने भी इसी सीट से चुनाव लड़ने का दावा पेश कर दिया है.

दावेदारों ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ से ही चक्रधरपुर विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए टिकट की मांग कर दी है.

इन्हीं दावेदारों में से एक हैं विजय मेलगांडी, जो कि अपने बयानों से लक्ष्मण गिलुआ पर ही निशाना साध रहे है. उन्होंने इशारों ही इशारों में उन्हें एक असफल जनप्रतिनिधि बता दिया है. विजय मेलगांडी का कहना है कि आज तक जितने भी लोग चक्रधरपुर में विधायक या सांसद बने हैं, उन्होंने यहां सम्पूर्ण विकास के लिए काम नहीं किया. यही वजह है कि ऐसे लोग अब जनता का भरोसा खो चुके हैं.

यहां यह बताना जरुरी है कि लक्ष्मण गिलुआ चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं. वहीं, इस क्षेत्र के लिए वे दो बार सांसद भी रहे हैं. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में हार मुंह देखना पड़ा था. यहां तक कि वह चक्रधरपुर विधानसभा से भी बढ़त नहीं बना पाए थे.

विजय मेलगांडी जनसंघ के समय से बीजेपी में जुड़े हैं. उन्होंने जेपी आंदोलन में भी सक्रिय कार्यकता के रूप में काम किया था. उनका कहना है कि वे जीवन का एक पड़ाव पार कर चुके हैं. अब दूसरे पड़ाव में जनसेवा करने की उनकी अंतिम इच्छा है. यही वजह है कि उन्होंने पार्टी के सामने चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. लक्ष्मण गिलुआ की दावेदारी पर उन्होंने कहा कि सभी को अपनी बात रखने का हक है. वे बीजेपी के काफी पुराने कार्यकर्ता हैं.