चुनाव से पहले बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, अप्रवासी बिहारियों के जरिए कैंपेनिंग की तैयारी
Advertisement

चुनाव से पहले बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, अप्रवासी बिहारियों के जरिए कैंपेनिंग की तैयारी

स्वास्थ्य मंत्री ने अप्रवासी बिहारियों से कहा कि उनकी बातों का महत्व है और वे किसी बात को समाज में कहेंगे तो उनकी बातों को गंभीरता से सुना जाएगा, इसलिए चुनाव के समय एक महीना पहले छुट्टी लेकर आमजन के बीच सकारात्मक बातों को रखें.

चुनाव से पहले अप्रवासी बिहारी सम्मेलन के जरिए कैंपेनिंग की तैयारियों में बीजेपी, स्मारिका का विमोचन करते बीजेपी नेता.

पटना: बिहार की राजधानी के ज्ञान भवन में बीजेपी अप्रवासी प्रकोष्ठ की ओर से पहला अप्रवासी बिहारी सम्मलेन का आयोजन किया गया. इस सम्मलेन में सैकड़ों उद्यमी-व्यवसायियों ने भाग लिया. चुनावी वर्ष है लिहाज़ा पार्टी हर स्तर पर अपना संगठन मजबूत कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने पाले में गोलबंद करने की कवायद में जुट गई है और पार्टी को उम्मीद है कि विदेशो में सफल हुए लोग बातों को अपने गांव-जवार में रखेंगे तो इसका ज्यादा सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

बिहार बीजेपी अप्रवासी प्रकोष्ठ की ओर से पटना में पहला अप्रवासी बिहारी सम्मलेन का आयोजन किया गया, जिसमे देश-विदेश में रहने वाले सैकड़ो अप्रवासी बिहारी उद्यमी और व्यवसायियों ने भाग लिया. इस आयोजन को लेकर बीजेपी ख़ासा उत्साहित है और चुनावी वर्ष सामने है, लिहाजा अप्रवासी उद्यमियों के जरिये राज्य के अलग अलग हिस्सों में जहां से ये अप्रवासी संबंध रखते हैं, वहां राज्य सरकार की सकारात्मक तस्वीर आमलोगों से साझा करने की बात कही गयी. 

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि 2020 में बिहार में चुनाव होना है और इसमें अप्रवासी बिहारियों की भूमिका भी होनी चाहिए. स्वास्थ्य मंत्री ने अप्रवासी बिहारियों से कहा कि उनकी बातों का महत्व है और वे किसी बात को समाज में कहेंगे तो उनकी बातों को गंभीरता से सुना जाएगा, इसलिए चुनाव के समय एक महीना पहले छुट्टी लेकर आमजन के बीच सकारात्मक बातों को रखें.

इस मौके पर एक स्मारिका का विमोचन किया गया और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य में हर क्षेत्र में हुए सकारात्मक बदलाव को आंकड़ों के साथ बताते हुए कहा कि कैसे आरजेडी के शासन में विकास कम था, जबकि अब डबल डिजिट में विकास दर है. अप्रवासी बिहारियों के सम्मलेन में सुशील कुमार मोदी ने देश दुनिया की बाते कही, लेकिन सबसे ज्यादा निशाना आरजेडी शासन पर साधते हुए एनडीए सरकार की उपलब्धियां गिनाई.

इस सम्मलेन में अमेरिका, इंग्लैंड, दुबई, मॉरीशस, नेपाल समेत कई देशों से आए उद्यमियों ने अपनी बातों को रखा और वे अपनी कला संस्कृति को सहेजने से लेकर अपने-अपने व्यवसाय को बढ़ाने और के प्रति अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए प्रतिूद्धता दिखाई.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी अपनी बाते रखी ,गिरिराज सिंह ने कहा कि डोमिसाइल को लेकर बिहार से बिहार को बांटना ठीक नहीं है. जो ऐसा कर रहे हैं, वो गलत कर रहे हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने अप्रवासी बिहारी उद्यमियों को समाज और गांव के प्रति अपने दायित्व को पूरा करने का आग्रह किया, जिससे राज्य में विकास की गति को तेजी मिल सके.