गया घटना पर BJP नेता की नसीहत, 'खुले में प्रेम करने से परहेज करें लोग'
Advertisement

गया घटना पर BJP नेता की नसीहत, 'खुले में प्रेम करने से परहेज करें लोग'

बिहार में लड़की से हाल में हुए छेड़छाड़ की यह तीसरी वारदात है. समाज का क्रूर चेहरा एकबार फिर बेनकाब हुआ है. बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिर कैसे ऐसी घटनाओं पर लगाम लगेगी.

बीजेपी सांसद सीपी ठाकुर के बयान ने इस मामले में नई बहस छेड़ दी है.

गया : बिहार के गया में लड़की से छेड़छाड़ के मामले में सियासत तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सीपी ठाकुर ने खुले में प्रेम प्रसंग को घटना का मुख्य वजह बताया है वहीं, बिहार सरकार के मंत्री विनोद नारायण झा ने 'क्राइम फ्री सोसायटी' को सिर्फ आदर्श वाक्य करार दिया है. हलांकि उन्होंने दावा किया कि इस मामले में कठोर कर्रवाई कर ऐसी घटनाओं पर सरकार लगाम लगाएगी. दूसरी तरफ कांग्रेस ने महिलाओं की सुरक्षा के मसले पर सरकार से इस्तीफा मांग लिया है. 

  1. मंत्री ने 'क्राइम फ्री सोसायटी' को सिर्फ आदर्श वाक्य करार दिया
  2. कांग्रेस ने महिला सुरक्षा के मसले पर सरकार से इस्तीफा मांगा
  3. गया में लड़की के साथ छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हुआ

बिहार में लड़की से हाल में हुए छेड़छाड़ की यह तीसरी वारदात है. समाज का क्रूर चेहरा एकबार फिर बेनकाब हुआ है. बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिर कैसे ऐसी घटनाओं पर लगाम लगेगी.

बिहारः एक और बेटी के साथ घिनौनी हरकत का वीडियो वायरल

बीजेपी सांसद सीपी ठाकुर के बयान ने इस मामले में नई बहस छेड़ दी है. सीपी ठाकुर ने कहा है कि शादी से पहले खुले में प्रेम प्रसंग के कारण लोग ऐसी घटनाओं की तरफ आकर्षित होते हैं. उन्होंने सलाह दी कि प्रेम करना है तो अपने घरों में करें. सीपी ठाकुर ने कहा कि हमारा समाज अभी एसे खुलेपन को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है, इस वजह से ऐसी घटनाएं होती है.

इस घटना के बाद सरकार और पुलिस प्रशासन पर महिला सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इसका जवाब देना सरकार के मंत्रियों के लिए भी आसान नहीं रह रहा. यही वजह है कि मंत्री विनोद नारायण झा ने 'क्राइम फ्री सोसायटी' को केवल आदर्श वाक्य करार दिया है. हलांकि उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कठोर कर्रवाई कर सरकार मिसाल कायम करेगी.

सरकार के खिलाफ मुद्दे की तलाश में बैठे विपक्ष को बैठे-बिठाए एक और मुद्दा मिल गया है. कांग्रेस ने महिला सुरक्षा के मसले पर सरकार से इस्तीफा मांग लिया है. कांग्रेस के प्रभावी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि जब महिलाएं सुरक्षित ही नहीं रहेगी तो सरकार चलाने का फायदा क्या है.

बिहार के गया के वजीरगंज में लड़की के साथ एक और बेशर्मी का वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है. गया के पुलिस कप्तान ने कहा है कि घटना क्षेत्र के थाना अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है.