close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: बगहा में हुआ नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे का भव्य स्वागत

राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद पहली बार बगहा पहुंचे सतीश चंद्र दुबे ने हर चौक चौराहे पर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और कई पूजा पंडालों में मां के दर्शन किए. 

बिहार: बगहा में हुआ नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे का भव्य स्वागत
बगहा में सतीश चंद्र दुबे का हुआ स्वागत. (फाइल फोटो)

बगहा: नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ( Satish Chandra Dubey ) का बगहा की धरती पर भव्य स्वागत किया गया. फूल माला और शॉल ओढ़ाकर माता के जागरण कार्यक्रम में उन्हें नागरिक मंच से सम्मानित किया गया. सतीश चंद्र दुबे ने दीप जलाकर जागरण कार्यक्रम और फीता काटकर मेले का शुभारंभ किया.

एनएच 727 गोरखपुर-बेतिया मुख्य सड़क किनारे स्थित न्यू तिवारी मार्केट में आयोजित माता जागरण कार्यक्रम में भक्तों की भीड़ उमड़ी. पूरी रात भाव विभोर होकर जगत जननी मां जगदम्बा की आराधना के गीत, संगीत को सुनकर लोग मंत्रमुग्ध होते रहे. इस दौरान मंच से नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं दी.

राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद पहली बार बगहा पहुंचे सतीश चंद्र दुबे ने हर चौक चौराहे पर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और कई पूजा पंडालों में मां के दर्शन किए. वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र से 2014 में सांसद बने सतीश चंद्र दुबे का घर बगहा नव परिवर्तित वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र गृह जिला में है.

2019 के चुनाव में वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट जेडीयू के खाते में जाने के कारण से उनका टिकट कट गया था. मशहूर वकील राम जेठमलानी के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा की सीट से उन्हें सांसद बनाया गया है. पहले यह सीट आरजेडी के खाते में थी. संख्या बल के हिसाब से यह सीट एनडीए के खाते में आई और बीजेपी नेता सतीश चंद्र दुबे को राज्यसभा भेजा गया.