close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: RJD नेता ने कहा- 'BJP के सामने कहीं नहीं टिकती JDU'

सुबोध राय ने कहा कि नागपुर ने तय कर दिया है कि बीजेपी को विधानसभा चुनाव में कम से कम 150 सीटों पर लड़ना चाहिए और यही होगा.

पटना: RJD नेता ने कहा- 'BJP के सामने कहीं नहीं टिकती JDU'
सुबोध राय ने कहा कि बीजेपी को विधानसभा चुनाव में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए.(फाइल फोटो)

पटना: उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही आज चार दिन तक चलने वाला महापर्व छठ समाप्त हो गया है. लेकिन इसके बाद बिहार की सियासत गर्मा गई है.

हालांकि, अभी बिहार विधानसभा चुनाव होने में काफी समय है. लेकिन इसके पहले ही शुरू हुई राजनीतिक बयानबाजी से सियासी पारा गर्म हो गया है.

दरअसल विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर आरजेडी (RJD) ने जेडीयू (JDU) पर हमला बोला है. आरजेडी के विधान पार्षद सुबोध राय ने कहा कि एनडीए (NDA) में बीजेपी (BJP) सबसे बड़ी पार्टी है. साथ ही बीजेपी की कई राज्यों में सरकार भी है. इस नाते बीजेपी को विधानसभा चुनाव में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए. 

आरजे़डी नेता ने कहा कि बीजेपी के सामने जेडीयू कहीं नहीं टिकती है. उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने बराबर की सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कहकर आरजेडी को धोखा दिया था.

सुबोध राय ने कहा कि नागपुर ने तय कर दिया है कि बीजेपी को विधानसभा चुनाव में कम से कम 150 सीटों पर लड़ना चाहिए और यही होगा.

वहीं, जेडीयू प्रवक्ता अरविंद निषाद ने कहा कि अभी चुनाव में समय है. इसलिए सीट पर अभी टिप्पणी करना उचित नहीं है. 

निषाद ने कहा कि जब चुनाव निकट होगा तो उस वक्त एक-एक सीट की पहचान होगी. साथ ही एनडीए के नेता साथ-साथ बैठेंगे और फिर उस पर चर्चा होगी.

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि सीट शेयरिंग पर अभी समय है. उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू की सफलता पूर्वक सरकार चल रही है. साथ ही सीट पर निर्णय तो शीर्ष नेतृत्व के हाथों में है, हम लोग मिल बैठकर तय कर लेंगे.