close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पलामू के बाद सरायकेला-खरसावां में नक्सली हमला, विस्फोट कर BJP कार्यालय को उड़ाया

झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में शुक्रवार को संदिग्ध माओवादियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में भाजपा का एक कार्यालय आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया.

पलामू के बाद सरायकेला-खरसावां में नक्सली हमला, विस्फोट कर BJP कार्यालय को उड़ाया
सरायकेला में बीजेपी कार्यालय पर हमला किया गया.

जमशेदपुरः झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में शुक्रवार को संदिग्ध माओवादियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में भाजपा का एक कार्यालय आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया. पुलिस ने बताया कि विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ है.

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि खरसावां में शुक्रवार तड़के चार सशस्त्र व्यक्ति पार्टी कार्यालय पहुंचे और आईईडी लगाने से पहले उन्होंने भवन के अंदर के सो रहे दो या तीन लोगों को खींच कर बाहर निकाला.

यह पूछे जाने पर कि क्या इस घटना में माओवादी शामिल थे, इस पर एसपी ने कहा कि जिस तरह से विस्फोट को अंजाम दिया, यह माओवादियों की संलिप्तता का संकेत है. घटना की जांच के लिये पुलिस की एक टीम को घटनास्थल भेजा गया है.

खरसावां यहां से करीब 30 किलोमीटर दूर है. खरसावां खूंटी संसदीय सीट के अंतर्गत आता है. यहां से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता अर्जुन मुंडा लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर छह मई को मतदान होगा.

बता दें कि इससे पहले झारखंड के पहले चरण के चुनाव से पहले पलामू में भी नकस्लियों ने हमला किया था. जिसमें पलामू के हरिहरगंज एक बस स्टैंड के पास बीजेपी के चुनाव कार्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया गया. 

BJP office blasted in Seraikela Kharsawan by naxali

खबरों के मुताबिक, बीजेपी कार्यालय में नक्सलियों ने हमला बोला और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करते हुए बाहर निकाला. जिसके बाद विस्फोट कर कार्यालय को उड़ा दिया गया. नक्सलियों ने घटना को अंजाम देकर वहां हवाई फायरिंग की और घटनास्थल पर चुनाव बहिष्कार का पर्चा छोड़कर वहां से फरार हो गए.