पाकुड़: बीजेपी ने किया लाभुक सम्मेलन का आयोजन, कार्यक्रम की दी गई जानकारी

 सम्मेलन में दुमका सांसद सुनील सोरेन, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर, मिसफीका हसन, पुर्व विधायक मिस्त्री सोरेन सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी शामिल हुए. इसके अवाला भारी संख्या में महिला लाभुक और सखी मंडल की महिलाएं भी शामिल हुई.

पाकुड़: बीजेपी ने किया लाभुक सम्मेलन का आयोजन, कार्यक्रम की दी गई जानकारी
इस कार्यक्रम में भारी संख्या में महिला लाभुक और महिलाएं भी शामिल हुई.

पाकुड़: झारखंड के पाकुड़ के महेशपुर में बीजेपी की ओर से लाभुक सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में दुमका सांसद सुनील सोरेन, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर, मिसफीका हसन, पुर्व विधायक मिस्त्री सोरेन सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी शामिल हुए. इसके अवाला भारी संख्या में महिला लाभुक और सखी मंडल की महिलाएं भी शामिल हुई. 

लाभुक सम्मेलन में बड़ी तादाद में लोग पहुंचे. इस सम्मेलन के जरिए लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई. कार्यक्रम में ये बताया गया कि किस तरह से सरकार की  योजनाओं का लाभ लाभुकों को मिला है. साथ ही किस तरह से गांव के अंतिम व्यक्ति को पुरी तरह सक्षम बनाने के लिए सरकार के पास योजना है.

कार्यक्रम में एक तरफ जहां सरकार की योजनाओं का जिक्र किया गया. तो दूसरी तरफ एक बार फिर से बीजेपी की जीत का दावा किया गया. कार्यक्रम में इस बार 65 बार का नारा दिया है. लोगों से इस बात की अपील की गई कि हर ग्रामीण सरकार बनाने में सहयोग करें.

इस कार्यक्रम को दुमका के सांसद सुनील सोरेन ने संबोधित किया. उन्होनें बीजेपी की जीत का दावा किया. साथ ही लोगों से आशीर्वाद भी मांगा. सुनील सोरेन ने कहा कि शिबु सोरेन नाम बदल कर संथाल परगना में राजनीति कर रहे है. शिबु सोरेन का पुराना नाम है शिवचरण मांझी.ये जांच का बिषय है कि शिवचरण मांझी शिबू सोरने कैसे बने. इसकी जांच कराई जायेगी.

बीजेपी सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि संथाल परगना की 18 सीट पर बीजेपी जीत दर्ज करेगी. सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और विकास के बलबुते बीजेपी संथाल परगना की हर सीट पर जीतेगी. 

सुनील सोरेन के अलावा बीजेपी की प्रदेश प्रवक्ता  मिसफीका हसन ने भी लोगों को संबोधित किया. उन्होनें कहा कि गांव का हर व्यक्ति सरकार के किसी न किसी योजना से लाभान्वित हुआ है. हाल के दिनों में बाढ आई थी, बाढ में सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को हुई. बीजेपी के सिपाही होने के नाते गांव-गांव जाकर बाढ़ पीडितों को राहत सामग्री का वितरण किया गया. बीजेपी के कार्यकर्त्ता दिलो जान से गरीबों की सेवा करते है.

साथ ही पूर्व विधायक मिस्त्री सोरेन ने कहा कि सरकार सखी मंडल को बढ़ावा दे रही है. इसका लाभ महिलाओं को मिला है. ग्रुप बनाकर रोजगार देने का काम किया गया.  महिलाओं ने अब सरकार के साथ चलने की बात ठान ली है.
Anupama Kumari, News Desk