close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमित शाह के जामताड़ा दौरे को लेकर BJP कार्यकर्ता उत्साहित, तैयारी में जुटी पार्टी

अमित शाह के साथ राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ-साथ सीमावर्ती राज्यों से भी कई बड़े नेताओं के आने की संभावना है.

अमित शाह के जामताड़ा दौरे को लेकर BJP कार्यकर्ता उत्साहित, तैयारी में जुटी पार्टी
अमित शाह का झारखंड दौरा. (फाइल फोटो)

देवाशीष, जामताड़ा : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चाणक्य माने जाने वाले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 19 सितंबर को झारखंड दौरे पर रहेंगे. गृह मंत्रालय की कमान संभालने के बाद यह उनका पहला दौरा होगा. सुबह 11:30 बजे वह जामताड़ा के बेना मैदान में आम जनता को संबोधित करेंगे. उनके आगमन को लेकर तैयारियां ज़ोर-शोर से चल रही हैं.

पंडाल का निर्माण, बैरिकेडिंग, सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ सभी बिंदुओं पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन फूल प्रुफ तैयारी में जुटा हुआ है. अमित शाह के जामताड़ा आगमन को लेकर पार्टी नेताओं में भी काफी उत्साह है. उनका कहना है कि अमित शाह के आने से यहां के कार्यकर्ताओं में एक नई उत्साह और उमंग का संचार होगा. आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका लाभ पार्टी को मिलेगा.

अमित शाह के साथ राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ-साथ सीमावर्ती राज्यों से भी कई बड़े नेताओं के आने की संभावना है. दरअसल, गृहमंत्री अमित शाह अपने इस झारखंड दौरे के दौरान 'जोहार जन यात्रा' की शुरुआत करेंगे, जिसके बाद इस यात्रा को राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास पूरा करेंगे. यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री संथाल परगना के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे और आम जनता का आशीर्वाद लेंगे.

लाइव टीवी देखें-:

अमित शाह के झारखंड दौरे का आरंभ आदिवासी बहुल संथाल परगना के जामताड़ा की पवित्र भूमि से होगी. यहां के लोगों में ज़बरदस्त उत्साह है. जनजाति समाज के लोग इसमें बढ़-चढ़कर कैसे भागीदारी लें, इसपर पूरी शिद्दत से मेहनत कर रहे हैं. सभा में 40 से 50 हजार जनजाति समाज अपने पंछी साड़ी, लूंगी, जो कि पारंपरिक वेशभूषा है, उसी पारंपरिक वेशभूषा से अमित शाह का जोरदार तरीके से स्वागत करने के लिए तैयार हैं.

अमित शाह का यह झारखंड दौरा झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर काफी अहम माना जा रहा है. उम्मीद है कि अपने इस दौरे के दौरान वह कार्यकर्ताओं-नेताओं का चुनाव में जीत के टिप्स देंगे और विपक्ष को परास्त करने की कई रणनीति भी बनाएंगे.

-- Rashmi Sharma, News Desk