चाईबासा नरसंहार की जांच के लिए बीजेपी ने बनाई 6 सदस्यीय कमिटी, 7 दिन में पेश करेगी रिपोर्ट

 बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चाईबासा में नरसंहार की घटना पर जांच करने के लिए पार्टी की ओर से एक 6 सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है. पार्टी अध्यक्ष ने कमिटी को निर्देश दिया है कि पूरी घटना की जांच कर अगले 7 दिन में रिपोर्ट पेश करें.

चाईबासा नरसंहार की जांच के लिए बीजेपी ने बनाई 6 सदस्यीय कमिटी, 7 दिन में पेश करेगी रिपोर्ट
बीजेपी ने चाईबासा नरसंहार जांच के लिए नड्डा के नेतृत्व में बनाई 6 सदस्यीय कमिटी.

जमशेदपुर: चाईबासा नरसंहार में 7 ग्रामीणों की निर्मम हत्या के बाद प्रदेश की सोरेन सरकार तो एक्टिव हो ही गई है. साथ ही बीजेपी के नए-नवेले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी इस मामले में दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चाईबासा में नरसंहार की घटना पर जांच करने के लिए पार्टी की ओर से एक 6 सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है. पार्टी अध्यक्ष ने कमिटी को निर्देश दिया है कि पूरी घटना की जांच कर अगले 7 दिन में रिपोर्ट पेश करें.

बीजेपी अध्यक्ष ने प्रदेश के पश्चिमी सिंहभूम जिले के बुरूकेलीगेरा गांव के 7 लोगों के अपहरण व निर्मम हत्या मामले पर दुख व्यक्त किया. इसके बाद बीजेपी की ओर से जारी विज्ञाप्ति में बताया कि घटना को लेकर पार्टी बहुत गंभीर है और इसकी जांच के लिए एक 6 सदस्यीय टीम का गठन कर रही है जो अगले सात दिनों में अपनी रिपोर्ट पेश करेगा. 

इस कमिटी में गुजरात से सांसद जसवंत सिंह भाभोर, झारखंड से सांसद समीर उरांव, महाराष्ट्र से भारती पवार, छत्तीसगढ़ से सांसद गोमती साय, पश्चिम बंगाल से सांसद जोन बार्ला और झारखंड के पूर्व मंत्री नीलकंठ मुंडा शामिल हैं. इस कमिटी की अध्यक्षता जेपी नड्डा करेंगे. 
 
उधर, चाईबासा में 7 लोगों की हत्या के बाद सीएम ने डीजीपी सहित पुलिस के अधिकारियों के साथ प्रोजेक्ट भवन में बैठक आयोजित की. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूरी घटना को गंभीरता से लिया है. बैठक के बाद एडीजी मुरारी लाल मीणा ने बताया कि चाईबासा घटना को लेकर डीएसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया जाएगा.