close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RSS ऐसा कोई काम नहीं करता जिसे लेकर जांच कराई जाए- आरके सिन्हा

बाढ़ के हालात पर आरके सिन्हा ने कहा की संसद सत्र खत्म होने के बाद उनके साथ कुछ सांसद बाढ़ ग्रस्त इलाके में जाएंगे और हालात की विस्तृत जानकारी अपने रिपोर्ट के जरिए केंद्र सरकार को भेजेंगे.   

RSS ऐसा कोई काम नहीं करता जिसे लेकर जांच कराई जाए- आरके सिन्हा
आर के सिन्हा ने कहा है कि राज्य सरकार जांच करना चाहती हैं तो यह उसका विशेष अधिकार है. (फाइल फोटो)

पटना: बीजेपी के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने राष्ट्रीय सेवक संघ पर विशेष शाखा द्वारा जांच करवाने के मुद्दे पर कहा कि संघ ऐसा कोई ऐसा काम नहीं करता है जिसे लेकर जांच की जरूरत हो लेकिन राज्य सरकार यह करना चाहती हैं यह उसका विशेष अधिकार है.

आपको बता दें कि बिहार सरकार की ओर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उसके सहयोगी संगठनों को लेकर बिहार सरकार के विशेष शाखा द्वारा एक चिट्ठी जारी की गई है. चिट्ठी में आरएसएस और उससे जुड़े 19 संगठनों के बारे में जानकारी जुटाने और मुख्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. 28 मई को जारी इस चिट्ठी पर तीन जून को अमल करने का निर्देश जारी किया गया था. 

 

 

वहीं, बाढ़ के हालात पर आरके सिन्हा ने कहा की संसद सत्र खत्म होने के बाद उनके साथ कुछ सांसद बाढ़ ग्रस्त इलाके में जाएंगे और हालात की विस्तृत जानकारी अपने रिपोर्ट के जरिए केंद्र सरकार को भेजेंगे. 

वहीं, आरके सिन्हा के अनुसार उनकी कंपनी बाढ़ ग्रस्त इलाके में राहत बचाव काम के लिए पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है. आपको बता दें कि  बिहार के उत्तरी हिस्सों के करीब सभी जिलों में बाढ़ का कहर जारी है. 

नेपाल से आने वाली नदियां बुधवार को भी उफान पर हैं, जिससे अब अन्य क्षेत्रों में भी बाढ़ का पानी चढ़ने लगा है. लोग अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लिए हुए हैं. गौरतलब है कि राज्य के कुल 12 जिलों के 79 प्रखंडों में स्थित 575 पंचायतों तक बाढ़ का असर है. 

राज्य में शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, सुपौल, दरभंगा, मुज्जफरपुर, सहरसा, कटिहार आर पूर्णिया जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. कई इलाकों में तो बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जबकि कुछ जिलों में बाढ़ का खतरा उत्पन्न होना शुरू हो गया है.