बिहार चुनाव: कांग्रेस को 58 सीटें देने पर बोली BJP- आरजेडी किसी को सम्मान नहीं देती
Advertisement

बिहार चुनाव: कांग्रेस को 58 सीटें देने पर बोली BJP- आरजेडी किसी को सम्मान नहीं देती

 एनडीए और महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग का मामला सुलझा नहीं है. सोमवार को आरजेडी ने कांग्रेस को 58 सीटों का ऑफर दिया है. 

 सोमवार को आरजेडी ने कांग्रेस को 58 सीटों का ऑफर दिया है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) होने में काफी कम समय बच गया है लेकिन अब भी एनडीए और महागठबंधन (Mahagathbandhan) के बीच सीट शेयरिंग का मामला सुलझा नहीं है. सोमवार को आरजेडी ने कांग्रेस को 58 सीटों का ऑफर दिया है. 

महागठबंधन में कांग्रेस को 58 सीट पर बीजेपी अरविंद सिंह ने कहा है कि महागठबंधन से सभी सम्मानित लोगों ने अपना रास्ता अलग कर लिया है. महागठबंधन किसी को सम्मान नहीं देता है और यही कारण है कि आज महागठबंधन में कोई रहना नहीं चाहता है. लोग अपनी प्रतिष्ठा और सम्मान बचाने के लिए अलग हो रहें हैं.

यह भी पढ़ें - मोकामा विधानसभा सीट: बाहुबली अनंत सिंह का सालों से है दबदबा, हराना नहीं होगा आसान

अरविंद कुमार ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी वहां से  बाहर निकल चुके हैं. आरजेडी ने इन लोगों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया है. वहीं, कांग्रेस को 58 सीट देने पर आरजेडी नेता सुबोध राय ने कहा है कि शीर्ष नेताओं ने यह तय नहीं किया है. यह आम नेताओं की यह राय है. गठबंधन का स्वरूप कैसा होगा यह कुछ घंटों में पता चल जाएगा.

वहीं,  कांग्रेस को 58 सीट दिए जाने की खबर पर माधव आनंद ने कहा है कि महागठबंधन का सबसे बड़ा पार्टनर आरजेडी है. आरजेडी को तय करना है कि कौन सी पार्टी है को कितना सीट मिलेगा और कितने में मिलता है. कांग्रेस को जो आप बता रहे हैं वह मिल रहा है तो वह अच्छी बात है. क्या कांग्रेस के पास इतना जनाधार है? बिहार में कांग्रेस का जनाधार नहीं है. आरजेडी के पास कैडर है.

हालांकि, कांग्रेस को 58 सीट दिए जाने पर फिलहाल पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. आरजेडी ने यह जरूर कहा है कि अगले कुछ में महागठबंधन का स्वरूप जरूर पता चल जाएगा.