झारखंड चुनाव: BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, झारखंड चुनाव प्रभारी ओम माथुर,विधानसभा चुनाव ज़ह प्रभारी रामविचार नेताम,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, मंत्री सीपी सिंह, मौजूद थे.

झारखंड चुनाव: BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, मंत्री सीपी सिंह, मौजूद थे.

रांची: झारखंड चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने आज अपना संकल्प पत्र जारी किया है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, झारखंड चुनाव प्रभारी ओम माथुर,विधानसभा चुनाव ज़ह प्रभारी रामविचार नेताम,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, मंत्री सीपी सिंह, मौजूद थे.

इस दौरान सीएम रघुवर दास ने कहा कि 7 सदस्यीय समिति की अध्यक्षता में कई जिलों का भ्रमण कर लोगों का विमर्श लेकर घोषणा पत्र तैयार किया गया है. साथ ही रघुवर दास ने साथ ही कहा कि गांव, किसान, महिलाओं और नौजवानों को हमारी सरकार समर्पित रही है और आगे भी रहेगी यही हमारा संकल्प रहेगा. चुनाव में प्रत्येक दल अलग-अलग नाम से घोषणा पत्र लाती है कि हमारी सरकार आती है तो हम ये सारे काम करेंगे. हमने 2014 के चुनाव के समय जो भी वायदे घोषणा पत्र के माध्यम से वायदा किया था उसे पूरा किया है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र हमारे लिए एक किताब नही बल्कि एक ग्रंथ है. उन्होंने कहा कि झारखंड में भी सरकार के काम के आधार पर फिर से जनता एक बार पूर्ण बहुमत देगी.

रघुवर दास ने घोषणा पत्र की लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि हमने एसीबी को मजबूत किया और ट्रांफर उद्योग को बंद किया है. बेटियों के विकास के लिए लक्ष्मी लाडली योजना की शुरुआत की. मध्यान भोजन के लिए सखी मंडल को इस काम से जोड़ा, महिलाओं के उत्थान को लेकर एक रुपये में महिला के नाम रजिस्ट्री की शुरुआत की और किसानों के उत्थान के किसान सम्मान योजना की शुरुआत की.

साथ ही उन्होंने कहा कि 14 वर्ष के बाद राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी और हमने पांच वर्ष पूरे किए. इस प्यार और स्नेह देने के लिए जनता का आभार व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं है. झारखंड की जनता को हम आस्वस्त करना चाहते हैं कि हम कटिबद्ध है इस राज्य को तरक्की की बुलंदियों पर ले जाने के लिए बिना किसी जाति, धर्म को देखे हम विकास के लिए कटिबध्द हैं.

33 प्रतिशत आरक्षण
बीजेपी ने संकल्प पत्र में घोषणा की है झारखंड की महिलाओं को भारतीय जनता पार्टी सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण देगी. 

हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार
झारखंड के हर गरीब परिवार के एक सदस्य को रोजगार और स्वरोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. सीएम ने कहा कि राज्य के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी कृतसंकल्पित है.

पीजी तक लड़कियों को मुफ्त शिक्षा
बीजेपी ने घोषणा की है झारखंड में लड़कियों को अब केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा मिलेगी. साथ ही रघुवर दास ने कहा कि अभी भी सुकन्या योजना के तहत बेटियों को पढ़ाई के लिए 40 हजार रुपये और शादी के समय अलग से 30 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जा रही है.