BJP ने सभी MLA को SBU में किया शिफ्ट, हेमंत बोले- पिच पर आए हैं तो, बोल्ड भी जल्दी होंगे
Advertisement

BJP ने सभी MLA को SBU में किया शिफ्ट, हेमंत बोले- पिच पर आए हैं तो, बोल्ड भी जल्दी होंगे

सीएम ने कहा कि, अगर वहां कोविड पेंडिमिक के नियमो का उल्लंघन हो रहा है तो, कानून जुर्म भी है और इसका संज्ञान भी लिया जाएगा.

 बीजेपी (BJP) ने अपने सभी विधायकों को सरला बिरला यूनिवर्सिटी में शिफ्ट कर दिया है.

रांची: झारखंड में राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Chunav 2020) को लेकर बीजेपी (BJP) ने अपने सभी विधायकों को सरला बिरला यूनिवर्सिटी में शिफ्ट कर दिया है. सभी बीजेपी विधायक 19 जून राज्यसभा के चुनाव के दिन तक वहीं रहेगें और वहां से इक्कठे बस में सवार होकर मतदान करने विधानसभा पहुंचेंगे.

बीजेपी विधायकों को सरला बिरला में पार्टी द्वारा रोके जाने पर सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा, 'मुझे जानकारी मिली है कि, सभी विधायक एक जगह हैं, वहां क्रिकेट भी चल रहा है. ऐसी जानकारी मिल रही है बढ़िया है. अब जब ये लोग पिच पर आए हैं तो, बोल्ड भी जल्दी होगें.'

सीएम ने कहा कि, अगर वहां कोविड पेंडिमिक के नियमो का उल्लंघन हो रहा है तो, कानून जुर्म भी है और इसका संज्ञान भी लिया जाएगा. बता दें कि, झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीट है.  दुमका सीट से सीएम हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दिया इसलिए दुमका खाली है. जबकि बेरमो सीट कांग्रेस विधायक राजेन्द्र सिंह की मौत के कारण खाली है.

वहीं, राज्यसभा चुनाव को लेकर झारखंड में दलगत स्थिति कुछ इस प्रकार है-

जेएमएम: 29 विधायक (दुमका ) खाली है.
कांग्रेस : 15 विधायक (बेरमो) खाली + 2 (बंधु तिर्की और प्रदीप यादव)+ कमलेश सिंह (निर्दलीय)+ विनोद सिंह (माले) = 19

बीजेपी- बाबूलाल मरांडी सहित 26 विधायक + 2 आजसू विधायक (सुदेश महतो & लम्बोदर महतो)+ सरयू राय निर्दलीय= 29

अमित यादव निर्दलीय अभी फैसला नहीं किया है , बीजेपी और कांग्रेस दोनों को उम्मीद है उनके पक्ष में आएंगे. वहीं,वोटिंग से पूर्व बयानबाजी भी तेज है. बीते दिनों झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने दावा किया था कि, कांग्रेस उम्मीदवार शहजादा अनवर की चुनाव में जीत होगी.

इधर, झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा उम्मीदवार दीपक प्रकाश ने मंगलवार को कहा था कि, वह जीत के प्रति पूरी तरह आशान्वित हैं. उन्होंने दावा किया कि, उनके पक्ष में 30 वोट गिरेंगे. उनका कहना है कि, जरूरी संख्या जुटा ली गई है और किसी भी सूरत में राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोट कम नही होंगे.