CAA-NRC पर कांग्रेस निकालेगी मार्च, BJP बोली- बिहार ही नहीं, पूरे देश से होगा सूपड़ा साफ

कांग्रेस पूरे देश के साथ बिहार में भी 28 दिसंबर को सीएए और एनआरसी के खिलाफ 'भारत बचाओ संविधान बचाओ' मार्च निकालेगी. इसको लेकर पार्टी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.

CAA-NRC पर कांग्रेस निकालेगी मार्च, BJP बोली- बिहार ही नहीं, पूरे देश से होगा सूपड़ा साफ
रामनाराण मंडल ने कहा कि बिहार में कांग्रेस के मार्च पर बात करना बेकार है.

पटना: 28 दिसंबर को कांग्रेस (Congress) पूरे देश में मार्च निकालने जा रही है. पार्टी ने मार्च का मुद्दा सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को बनाया है. हलांकि 28 तारीख को पार्टी अपना स्थापना दिवस मनाती है, लेकिन इस स्थापना दिवस को मनाने के लिए पार्टी ने अपना अंदाज बदल लिया है.

बिहार में कांग्रेस सदाकत आश्रम से पटना हाईकोर्ट के पास अंबेदकर मूर्ति तक 'भारत बचाओ संविधान बचाओ' मार्च निकालेगी. पार्टी की ओर से मार्च को सफल बनाने के लिए पार्टी के हर नेता को 10-10 लोगों को साथ लाने का निर्देश दिया गया है. मार्च का नेतृत्व बिहार कांग्रेस प्रभारी वीरेन्द्र सिंह राठौड, अध्यक्ष मदन मोहन झा और विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह करेंगे.

सदानंद सिंह ने कहा कि 28 दिसंबर को कांग्रेस अपना स्थापना दिवस मनाएगी. इस मौके पर पार्टी की ओर से सीएए और एनआरसी के विरोध में मार्च भी निकाला जाएगा, ताकि लोगों को जागरुक किया जा सके.

इधर, कांग्रेस के मार्च पर बीजेपी (BJP) ने हमला बोला है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और नीतीश कुमार सरकार में मंत्री रामनाराण मंडल ने कहा है कि बिहार में कांग्रेस के मार्च पर बात करना बेकार है. यहां कांग्रेस का कोई वजूद नहीं है, लेकिन जिस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के नेता मार्च निकालने जा रहे हैं वो हैरान करनेवाला है.

उन्होंने कहा कि एनआरसी की देश में कोई चर्चा नहीं है. सीएए कानून में किसी को देश से निकाले जाने की बात नहीं है, वैसे मुद्दों का आधार बनाकर पार्टी झूठ फैला रही है. कांग्रेस के जो हालात हैं, उससे अब बिहार ही नहीं पूरे देश में पार्टी का सूपडा साफ हो जाएगा.