रांची: लालू से मिले हेमंत सोरेन, BJP बोली- CM पद के लिए घुटने टेक रहे JMM कार्यकारी चीफ

हेमंत सोरेन ने कहा कि वह दिल्ली जाकर कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे और महागठबंधन को एकजूट रखेंगे.

रांची: लालू से मिले हेमंत सोरेन, BJP बोली- CM पद के लिए घुटने टेक रहे JMM कार्यकारी चीफ
लालू यादव से मिलने पहुंचे थे हेमंत सोरेन.

सौरव, रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly election) का आगाज हो गया है. इस बीच महागठबंधन (Mahagathbandhan) का सहयोगी आरजेडी (RJD) नाराज चल रही है. आरजेडी की नाराजगी को दूर करने के लिए हेमंत सोरेन (Hemant Soren)  ने लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  से रिम्स (RIMS) के पेइंग वार्ड में मुलाकात किया और कहा कि रण में उतारने से पहले लालू जी का आशीर्वाद जरूरी है.

हेमंत ने कहा कि लालू जी के कुछ सवाल है और इन सवालों को लेकर मेरी भी चिंता है. साथ ही सोरेन ने कहा कि वह दिल्ली जाकर कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे और महागठबंधन को एकजूट रखेंगे.

वहीं, आरजेडी प्रवक्ता अनीता यादव ने कहा कि जहां भी हमारी दावेदारी मजबूत है, वहां हमें चुनाव लड़ना चाहिए. इसमें पलामू, गढ़वा, मनिका और विश्रामपुर की सीट है. उन्होंने कहा कि इन सीटों पर आरजेडी पहले भी जीती है. इस दौरान अनीता यादव ने आरजेडी को त्याग करने वाली पार्टी बताया.

इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि हेमंत सोरेन उस व्यक्ति के सामने घुटने टेकने जा रहे हैं, जो झारखंड का विरोधी रहा है. प्रतुल शाहदेव ने महागठबंधन को ब्लैकमेल और जेल के फाउंडेशन पर खरा गठबंधन बताया है.

बीजेपी नेता तेजस्वी यादव पर व्यंग्य करते हुए कहा कि 350 किलोमीटर की दूरी तय कर वो पटना से रांची आ जाते हैं, लेकिन महागठबंधन की ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस में वह शामिल नहीं होते हैं. शाहदेव ने कहा कि आरजेडी के ब्लैक मेलिंग के आगे मुख्यमंत्री का पद पाने के लिए हेमंत सोरेन घुटना टेक रहे हैं.