बिहार: आयुष्मान योजना के पिछड़ने का बीजेपी ने बताया कारण, आरजेडी ने साधा निशाना

 बीजेपी प्रवक्ता नवल किशोर यादव ने कहा है कि बिहार में स्वास्थ्य सुविधा की कमी है, जनसंख्या के हिसाब से डॉक्टर नहीं हैं. अस्पतालों की हालत बेहद कमजोर है इसलिए बिहार पिछड़ गया है. 

बिहार: आयुष्मान योजना के पिछड़ने का बीजेपी ने बताया कारण, आरजेडी ने साधा निशाना
बीजेपी प्रवक्ता नवल किशोर यादव ने आयुष्मान भारत योजना के बिहार में पिछड़ने का कारण बताया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: आयुष्मान भारत योजना में बिहार के पिछड़ने पर बीजेपी प्रवक्ता नवल किशोर यादव ने कहा है कि बिहार में स्वास्थ्य सुविधा की कमी है, जनसंख्या के हिसाब से डॉक्टर नहीं हैं. अस्पतालों की हालत बेहद कमजोर है इसलिए बिहार पिछड़ गया है. 

उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि ये योजना गरीबों के लिए वरदान सबित हो रही है लेकिन क्या करें जब आधारभूत संरचना ही कमजोर है तो योजना विफल होगी ही.

वहीं, आयुष्मान भारत योजना में बिहार के पिछड़ने पर आरजेडी ने बयान देते हुए कहा है कि आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि इसमें कोई शक नहीं कि ये गरीबों के लिए अच्छी योजना है, लेकिन बिहार क्यों पिछड़ा, क्यों की इसमें आर सी पी टैक्स नहीं है इसलिए बिहार इसमें पिछड़ गया है.

साथ ही उन्होंने कहा है कि इसमें मुख्यमंत्री और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रूचि नहीं ले रहे हैं, अगर इस योजना में आरसीपी टैक्स का प्रावधान होता तो ये योजना सफल होती.

आरएलएसपी प्रवक्ता बिहार सरकार केन्द की योजना का क्रियानवन नही कर रही है .ताकि क्रेडिट केन्द्र को न चली जाए. आयुष्मान भारत में गुजरात में सक्सेशफुल रहा मगर बिहार में फेल रही...नीतीश बिहार की जनता के लिए केन्द की योजनाओं का क्रियान्वयन करें.