close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: BJP ने 'पितामह' की पुण्यतिथि के बहाने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी

पुण्यतिथि को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भी नड्डा ने कैलाशपति मिश्रा की तारीफ कम की, बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का जमकर गुणगान किया.

बिहार: BJP ने 'पितामह' की पुण्यतिथि के बहाने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी
बीते दिनों पटना में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा. (तस्वीर- ANI)

पटना: बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के साथ मिलकर सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ऐसे तो अपने एक दिवसीय बिहार यात्रा पर बिहार बीजेपी के 'पितामह' माने जाने वाले दिवंगत कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित एक समारोह में भाग लेने पहुंचे थे. परंतु, उन्होंने यहां के बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अगले साल होने वाले चुनाव में जीत का मंत्र देकर चुनाव की तैयारी प्रारंभ कर दी.

जेपी नड्डा सोमवार देर शाम पार्टी के पदाधिकारियों के अलावा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों, सांसदों और विधायकों के साथ बैठक कर मतदान केंद्र तक सदस्यों की सूची बनाने का निर्देश दिया है. 

बीजेपी के एक नेता ने बताया कि बैठक में नड्डा ने संगठन चुनाव को भी जल्द पूरा किए जाने और मतदान केंद्र तक सदस्यों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया. उन्होंने सरकार की योजनाओं की जानकारी गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए भी कहा और प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. 

पुण्यतिथि को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भी नड्डा ने कैलाशपति मिश्रा की तारीफ कम की, बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का जमकर गुणगान किया. इस दौरान नड्डा के निशाने पर विपक्षी दल भी रहे. उन्होंने राष्ट्रीयता और सेना की चर्चा कर यह तय कर दिया कि बीजेपी बिहार चुनाव में भी राष्ट्रीयता के मुद्दे से पीछे नहीं हटेगी. 

नड्डा ने बीजेपी को सबसे बड़ी और सक्षम पार्टी बताते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया, वहीं बीजेपी को 'इनकमिंग पार्टी' बताया. उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आज सभी दल के लोग बीजेपी में आ रहे हैं. 

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिहार पहुंचे नड्डा ने इस दौरे में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार से भी मुलाकात की. सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान भी दोनों नेताओं के बीच अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई है. 

इस बीच, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी चुनाव की ही चर्चा करते हुए कहा कि 2020 के चुनाव में बीजेपी सहयोगियों के साथ मिलकर तीन-चौथाई बहुमत से सरकार बनाएगी. बीजेपी के एक नेता ने दावा किया कि नड्डा ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को सहयोगी पार्टियों से अधिक सीटें जीतने का स्पष्ट संदेश दिया है.