झारखंड: बीजेपी प्रदेश कमिटी ने की राज्यपाल से मुलाकात, चाईबासा नरसंहार पर सौंपा ज्ञापन
Advertisement

झारखंड: बीजेपी प्रदेश कमिटी ने की राज्यपाल से मुलाकात, चाईबासा नरसंहार पर सौंपा ज्ञापन

राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि पूरे राज्य में अराजकता की स्थिति है और खुद मुख्यमंत्री कहते हैं कि मरने वाला भी मेरा अपना और मारने वाला भी अपना ही है. हत्यारे को अपना कहना कहीं से भी जायज नहीं है.

चाईबासा नरसंहार पर बीजेपी ने किया एक दिवसीय मौन धरने का आयोजन.

रांची: झारखंड में बिगड़ती कानून व्यवस्था और चाईबासा में नरसंहार के मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कमिटी ने आज राजभवन के सामने एक दिवसीय मौन-सह उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया. चाईबासा के मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए मुआवजा, TOP बनने और राज्य में कानून व्यवस्था को सुधारने को लेकर झारखंड के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.

इस दौरान पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि चाईबासा जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलिकेरा में 7 आदिवासियों का नरसंहार हुआ. सात ग्रामीण की नृशंस हत्या कर दी जाती है. वहीं लोहरदगा में भी समुदाय विशेष के द्वारा उपद्रव किया जाता है. इन्हीं विषयों पर राज्यपाल का ध्यान आकर्षित कराया.

वहीं राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि पूरे राज्य में अराजकता की स्थिति है और खुद मुख्यमंत्री कहते हैं कि मरने वाला भी मेरा अपना और मारने वाला भी अपना ही है. हत्यारे को अपना कहना कहीं से भी जायज नहीं है. वहीं प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि हमारे शिष्टमंडल को वहां जाने से रोक दिया जाता है. राज्यपाल महोदय से हम लोगों ने गुहार लगाई है कि इस पूरे घटना की जांच न्यायिक रूप से हो. यहीं नहीं मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाए।

जाहिर है विपक्ष में आने के बाद बीजेपी सत्तापक्ष को घेरने की कवायद में जुटी हुई है. चाईबासा नरसंहार और बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी के शिष्टमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर ज्ञापन भी सौंपा है और तुंरत कार्रवाई करने की मांग की है.