BJP प्रदेश अध्यक्ष ने फहराया झंडा, बोले- गणतंत्र में सदन में बनाए गए नियमों को सबको मानना चाहिए
Advertisement

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने फहराया झंडा, बोले- गणतंत्र में सदन में बनाए गए नियमों को सबको मानना चाहिए

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जो लोकतंत्र की नींव है. लोकसभा और राज्यसभा से पारित कानून कुछ व्यक्तियों के द्वारा इस तरह की बात करना भी एक तरह से संविधान के प्रति उनकी उत्कृष्ट मानसिकता दिखाता है. लोकसभा और राज्यसभा से जो कानून पारित हुए हैं उनके बारे में वहीं चर्चा होनी चाहिए.

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने फहराया झंडा, बोले- गणतंत्र में सदन में बनाए गए नियमों को सबको मानना चाहिए.

पटना: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर बीजेपी (BJP)प्रदेश कार्यालय में झंडोत्तोलन कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर बिहार BJP प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Sanjay Jaisawal) ने सभी देशवासियों व बिहार के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. 

साथ ही उन्होंने कहा कि वैशाली से ही गणतंत्र की कल्पना का उदय हुआ जिसमें जनता का और जनता के द्वारा और जनप्रतिनिधियों के द्वारा शासन चले. इस व्यवस्था का जनक बिहार रहा है. आज के दिन सभी बिहारवासियों को गणतंत्र दिवस ( Republic Day) की शुभकामनाएं देते हैं. भारत के संविधान के प्रति हमने जो निष्ठा की शपथ ली है.

इस देश के कानून के प्रति और गणतंत्र द्वारा पारित सभी कानूनों के प्रति सभी देशवासियों को निष्ठा की शपथ लेने का आज दिन है. इसे दोहराने का दिन है और गणतंत्र में लोकतंत्र की सबसे ऊंची पीठ लोकसभा और राज्यसभा द्वारा पारित जो भी कानून वह जनता के कानून होते हैं, इस बात को याद रखने की आज सभी को आवश्यकता है.

Sanjay Jaisawal ने कहा कि आज बिहार के लिए गौरव का दिन है कि हमारे दो मरणोपरांत नेता रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) को पद्मभूषण और मृदुला सिन्हा को पद्मश्री मिला है. इसके साथ ही बिहार के सभी पद्मश्री से सम्मानित व्यक्तियों को हम आजादीवादन करते हैं. 

यह भी पढ़ें:- बिहार से 4, झारखंड से 1 को मिलेगा पद्मश्री, रामविलास पासवान को मरणोपरांत पद्मभूषण सम्मान

साथ में आज हम मृदुला सिन्हा (Mridula Sinha) के लिए श्रद्धांजलि भी व्यक्त करते हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का भी धन्यवाद देते हैं कि मुजफ्फरपुर से सफर शुरू होकर और साहित्य के माध्यम से गोवा के राज्यपाल तक और फिर राष्ट्रीय महिला आयोग तक के चेयरमैन तक का कार्यकाल रहा है उन सब के प्रति आदर व्यक्त करना बनता है. राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जो निर्णय लिया है इसके लिए बिहार भारतीय जनता पार्टी उनका बहुत आभारी है.

उन्होंने कहा कि आज गणतंत्र दिवस (Republic Day) है. गणतंत्र में चुने हुए प्रतिनिधियों के द्वारा निर्णय सभी को मानना चाहिए और जो कानून लोकसभा और राज्यसभा से पारित हो चुका है, उसे भी मानना चाहिए. गणतंत्र का अर्थ ही यही है जो भी जनप्रतिनिधि हैं सब जनता के द्वारा चुने गए हैं. उन्होंने जो निर्णय लिया है, किसानों की भलाई के लिए है. लोकसभा और राज्यसभा से जो पारित कानून है, उनके प्रति आदर करना भारत के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है और आज 26 जनवरी को इसको ज्यादा याद करने की जरूरत है.

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जो लोकतंत्र की नींव है. लोकसभा और राज्यसभा से पारित कानून कुछ व्यक्तियों के द्वारा इस तरह की बात करना भी एक तरह से संविधान के प्रति उनकी उत्कृष्ट मानसिकता दिखाता है. लोकसभा और राज्यसभा से जो कानून पारित हुए हैं उनके बारे में कोई चर्चा होनी चाहिए तो उसी जगह होनी चाहिए और उस समय होनी चाहिए थी, जब यह कानून बन रहे थे.