24 फरवरी को बीजेपी की अहम बैठक, पार्टी को मिलेगा प्रदेश अध्यक्ष-नेता प्रतिपक्ष
Advertisement

24 फरवरी को बीजेपी की अहम बैठक, पार्टी को मिलेगा प्रदेश अध्यक्ष-नेता प्रतिपक्ष

झारखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय महामंत्री पी मुरलीधर राव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. मुरलीधर राव के साथ-साथ राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह भी सोमवार को विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेगें.

झारखंड बीजेपी की बैठक में 24 फरवरी को होने वाले विधायक दल की बैठक पर हुई चर्चा.

रांची: झारखंड बीजेपी कार्यालय में 24 फरवरी को होने वाले विधायक दल की मीटिंग से पहले तैयारियों को लेकर पार्टी के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई. यह बैठक संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता में हुई, जिसमें विधायक दल की बैठक की तैयारी के साथ-साथ बूथ से लेकर मंडल और जिलास्तर के सांगठनिक चुनाव पर भी चर्चा हुई. 

बीजेपी को मंडल से लेकर सभी जिलों में जिलाध्यक्ष की नियुक्ति करनी है. इसके साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष की भी नियुक्ति करनी है. 

झारखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय महामंत्री पी मुरलीधर राव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. मुरलीधर राव के साथ-साथ राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह भी सोमवार को विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेगें.

बैठक के बाद प्रदेश महामंत्री और साहेबगंज से विधायक अनंत ओझा ने बताया कि सांगठनिक चुनाव के लिए पार्टी ने प्रमंडल स्तर के नेताओं की एक टोली गठित की है, जो हर जिले में जा कर जिलाध्यक्ष के लिए कार्यकर्ताओं से रायसुमारी करेगी और फरवरी के अंत तक सभी जिलों के रायसुमारी की जानकारी प्रदेश स्तर पर दे दी जाएगी.

वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राज पलिवार ने बताया कि मंडल से लेकर जिलास्तर तक के लिए सांगठनिक चुनाव पर बैठक में चर्चा हुई है. सरकार के हर गलत नीति का बीजेपी सड़क पर विरोध करेगी. 

जबकि प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने बैठक के बाद बताया कि झारखंड में विधानसभा चुनाव की वजह से पार्टी का सांगठनिक चुनाव नहीं हो पाया था. बूथ से लेकर मण्डल स्तर तक चुनाव चल रहा है. जल्दी ही जिला स्तर पर जिला अध्यक्ष की भी नियुक्ति होगी.

बैठक के बाद बीजेपी विधायक कोचे मुंडा ने बताया कल विधायक दल की बैठक होनी है. हर दल में विधायक दल का नेता महत्वपूर्ण होता है. हम लोगों को किसे विधायक दल का नेता बनाना है बैठक में चर्चा होगी.
वहीं बीजेपी विधायक अमर बाउरी ने भी बैठक के बाद जानकारी देते हुए कहा, विधानसभा में विपक्ष को नेतृत्व करने वाला विधायक दल का नेता ही होता है. हमारे लिए कल की बैठक महत्वपूर्ण है. 

केंद्रीय पर्यवेक्षक की मौजूदगी में बैठक में नेता विधायक दल को हम लोग चुनेंगे. साथ ही आगे उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी कद्दावर नेता हैं. झारखंड के पहले सीएम रहे हैं. उनका अपना विजन है. बेहतर संगठनकर्ता भी हैं. सदन में उनके नेतृत्व में मिलकर टीम के साथ काम करेंगे.

जबकि बीजेपी के विधायक दल की बैठक पर सत्ता पक्ष की भी नजर है. कांग्रेस की मानें तो बाबूलाल हों या कोई हो 20 साल झारखंड में बीजेपी ने जो बोया है, कुछ नहीं होने वाला है. बाबूलाल पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, बाबूलाल ने फिर अपना चोला बदला है. अब सवाल यह है कि विपक्ष की भूमिका में बाबूलाल मरांडी ने जिन सवालों को उठाया था, क्या बीजेपी के अंदर रहकर भी उन सवालों को उठाएंगे.

विधानसभा चुनाव के लगभग 55 दिन बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक होनी है, जिसमें विधायक दल के नेता का चुनाव होगा. अब तक जो तस्वीर है बाबूलाल का विधायक दल का नेता बनना तय माना जा रहा है. 

ऐसे में सियासी गलियारों में यह चर्चा भी आम है कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव में मिली हार से उबरने के लिए और कार्यकर्तओं में जोश भरने के लिए सटीक रणनीति बना कर आगे बढ़ने की कोशिश कर रही है, ताकि हेमंत सरकार की नीतियों का विरोध कर जनता की अदालत में बीजेपी को मजबूती दी जाए.